comScore

Ind Vs WI T-20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 3-0 से कब्जा

Ind Vs WI T-20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 3-0 से कब्जा

हाईलाइट

  • भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया
  • वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे
  • भारत ने 7 विकेट रहते इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया

डिजिटल डेस्क, गुयाना। भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने टी-20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया है। गुयाना के पोविडेंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 7 विकेट रहते इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 65* रन ऋषभ पंत ने बनाए। जबकि वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी कीरोन पोलार्ड ने खेली।

147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (3) के रूप में भारत को पहला झटका लगा। इसके बाद रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 4.4 ओवर में 27 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और 106 रनों की पार्टनरशिप कर भारत की जीत को पक्का कर दिया। थॉमस ने विरोट कोहली को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। विराट कोहली ने 45 गेंदों में शानदार 59 रन बनाए। पंत 42 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से ओशेन थॉमस को 2 और फैबियन एलेन को 1 विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके पहले तीन बल्लेबाज 14 रन के स्कोर पर आउट हो गए। दीपक चहर ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। हालांकि इसके बाद कीरोन पोलार्ड ओर निकोलस पूरन ने पारी को संभाला और वेस्टइंडीज के स्कोर को 13.1 ओवर में 80 रनों तक पहुंचाया। सैनी ने पूरन (17) को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। इसके बाद पोलार्ड भी 58 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवरों में रोवमन पॉवेल (32*) ने कुछ शानदार शॉट लगाए और वेस्टइंडीज को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए दीपक चहर ने 3 जबकि नवदीप सैनी 2 विकेट झटके। राहुल चहर को 1 विकेट मिला। 

प्लेइंग XI:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, इविन लुईस, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, शिमरॉन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, फैबियन एलेन, ओशेन थॉमस।

कमेंट करें
6zOdU