comScore

goodwill gesture: बॉर्डर पर गिरफ्तार पाकिस्तानी को भारत ने लौटाया

March 09th, 2019 19:27 IST
goodwill gesture: बॉर्डर पर गिरफ्तार पाकिस्तानी को भारत ने लौटाया

हाईलाइट

  • बीएसएफ ने रामगढ़ से किया गिरफ्तार
  • दोपहर करीब 3.40 बजे की घटना
  • दोनों देशों के रिश्तों में चल रही तल्खी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। बॉर्डर क्रॉस कर भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी नागरिक को पाक रेंजर्स के हवाले कर दिया गया है। बीएसएफ ने ये कदम शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए उठाया है। बता दें कि इससे पहले भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थमान को भी पाकिस्तान ने भारत को सौंपा था। अभिनंदन अपने मिग-21 विमान पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए पाकिस्तान जा पहुंचे थे, उन्होंने दुश्मन का एफ-16 विमान भी गिरा दिया था।

दरअसल, शनिवार दोपहर करीब 3.40 बजे जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर से लगी पाकिस्तान की सीमा से एक अज्ञात व्यक्ति ने दाखिल होने की कोशिश की, जिसे भारत की बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, ( BSF) ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ करने के बाद उसे शांति-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के हवाले कर दिया गया।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तल्खी है। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। जवाब में पाकिस्तान ने भी अपने फाइटर प्लेन भारत में घुसाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया था।

 

 

 

कमेंट करें
07SrB