comScore

CCI ने BCCI से की गुजारिश- वर्ल्डकप में भारत के पाकिस्तान से मैच रद्द हों

February 17th, 2019 23:41 IST
CCI ने BCCI से की गुजारिश- वर्ल्डकप में भारत के पाकिस्तान से मैच रद्द हों

हाईलाइट

  • पुलवामा में हुए आतंकी हमले का पूरे भारत में विरोध हो रहा है।
  • इस हमले में भारत के 40 सैनिक शहीद हो गए थे।
  • CCI ने BCCI से कहा कि भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलवामा में हुए आतंकी हमले का पूरे भारत में विरोध हो रहा है। इस हमले में भारत के 40 सैनिक शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक द्वारा संरक्षित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद कुछ लोग पाक पर हमला करने की मांग कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग पाक एक्टर्स और फिल्मों पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) के सचिव सुरेश बाफना ने BCCI से आग्रह कर कहा कि भारत को आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलने देना चाहिए।

सुरेश ने ANI को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर में हमले के बारे में खुलकर सामने नहीं आए हैं। यह दर्शाता है कि वह कहीं न कहीं गलत हैं और इस हमले में के लिए वह भी जिम्मेदार हैं। हमारी सेना पर हुए आतंकी हमले की हम निंदा करते हैं। हालांकि CCI एक खेल एसोसिएशन है, लेकिन खेल से पहले देश आता है।

सुरेश ने कहा, इमरान खान को जवाब देना चाहिए। वह प्रधानमंत्री हैं और यदि वह मानते हैं कि पाकिस्तान की हमले में कोई भूमिका नहीं है, तो वह खुलकर सामने क्यों नहीं आ रहे हैं। अगर पाक की निंदा की जा रही है, तो उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए। लोगों को इस बारे में सच्चाई बताना चाहिए। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला था।

इससे पहले आतंकी हमले के विरोध में CCI ने अपने एक रेस्त्रां में लगी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेटर इमरान खान की तस्वीरों को ढंक दिया था। इसके साथ ही इमरान की एक और तस्वीर, जो कि पाकिस्तानी टीम के साथ थी, उसे भी ढंक दिया गया। CCI के प्रेसीडेंट प्रेमल उड़ानी ने कहा था कि यह हमारा विरोध करने का तरीका है। 

बता दें कि गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन आतंकी द्वारा किए गए एक हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पाक द्वारा संरक्षित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।


 

कमेंट करें
m1H2J