comScore

वर्ल्ड कप में भारत को बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर

वर्ल्ड कप में भारत को बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर

हाईलाइट

  • ओपनर शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर
  • अंगूठे में चोट के कारण तीन हफ्ते के लिए बाहर
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी चोट

डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड कप में भारत को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धुआंधार शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके कारण अब वे 3 हफ्ते के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मंगलवार को धवन के अंगूठे का स्कैन किया गया। जिसमें पता चला के उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है। जिसके चलते उनका टूर्नामेंट में वापसी करना बहुत मुश्किल है। शानदार फॉर्म में चल रहे धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। 9 जून को ऑस्ट्रेलिया से हुआ मुकाबले में सेंचुरी लगाने के बाद चोटिल धवन फील्डिंग के लिए मैदान पर भी नहीं आए थे।

धवन के बाहर होने के बाद केएल राहुल आने वाले मैचों में ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं। राहुल को टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर शामिल किया गया था। पिछले दो मैचों में राहुल ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी। वहीं धवन की जगह टीम में ऋषभ पंत, अंबाती रायडू और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है। BCCI ने पंत-रायडू को स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर रखा था। वर्ल्ड कप में भारत को अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड से खेलना है। इसके बाद 16 जून को पाकिस्तान से भी मुकाबला होना है। वर्ल्ड कप 30 मई को शुरू हुआ था और फाइनल 14 जुलाई को होगा। 

बता दें कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते वक्त नाथन कुल्टर नाइल की गेंद पर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। चोट के बाद भी धवन ने मैच में 109 गेंदों में 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके भी लगाए थे। शिखर के शतक की वजह से भारत ऑस्ट्रेलिया के सामने 352 रनों का विशाल लक्ष्य रख पाया था। यह मैच भारत ने 36 रनों से जीता था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन की जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी। 

कमेंट करें
c3lYr