comScore

आईएसएल-6 : लोबेरा की देखरेख में गुवाहाटी में पहली जीत चाहेगा एफसी गोवा (प्रीव्यू)

October 31st, 2019 18:00 IST
 आईएसएल-6 : लोबेरा की देखरेख में गुवाहाटी में पहली जीत चाहेगा एफसी गोवा (प्रीव्यू)

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : लोबेरा की देखरेख में गुवाहाटी में पहली जीत चाहेगा एफसी गोवा (प्रीव्यू)

गुवाहाटी, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के तहत शुक्रवार को यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में एक रोचक मैच खेला जाएगा। एफसी गोवा का सामना इस दिन मेजबान नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है, जिसके खिलाफ उसी के घर में गोवा ने अपने को सर्गियो लोबेरा की देखरेख में एक भी जीत दर्ज नहीं की है।

रोबर्ट जार्नी की नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने छठे सीजन में शानदार शुरुआत की है और दो मैचों से चार अंक अपने खाते में डाले हैं। उसने अपने पहले मैच में मजबूत बेंगलुरू एफसी को बराबरी पर रोका था और फिर अपने घर में ओडिशा एफसी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने हालात के मुताबिक ढलने के गुण दिखाए हैं। बेंगलुरू के खिलाफ वह सावधान दिखी और ओडिशा के खिलाफ उसने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा। हालांकि ओडिशा ने दूसरे हाफ में उसे दबाव में रखा था लेकिन इसके बावजूद नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी जीत हासिल करने में सफल रही थी।

अब नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की असल परीक्षा होनी है क्योंकि एफसी गोवा के खिलाफ उसका रिकार्ड अच्छा नहीं है। बीते 10 मैचों में से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को गोवा के खिलाफ दो मैचों में ही जीत मिली है। हालांकि यह अलग बात है कि गोवा ने गुवाहाटी में लोबेरा के कार्यभार सम्भालने के बाद अब तक एक भी जीत नहीं दर्ज की है।

जार्नी ने कहा, आंकड़े बदलते रहते हैं और हम इस बार गोवा के खिलाफ जीत हासिल करने का प्रयास करेंगे। हमारे पास सिर्फ गोवा ही नहं बल्कि हर एक टीम के लिए प्लान है। हमें गोवा के खिलाफ चपल और स्मार्ट फुटबाल खेलनी होगी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के स्टार स्ट्राइकर असामोह गयान ने हालांकि अभी तक फुट फिटनेस नहीं हासिल की है लेकिन ओडिशा के खिलाफ गोल करते हुए वह फार्म में लौट चुके हैं। उनके अलावा रिडीम त्लांग और डिफेंडर काए हीरिंग्स को गोवा के खिलाफ स्तरीय खेल दिखाना होगा।

एफसी गोवा ने अब तक इस सीजन में उत्सुकता भरा प्रदर्शन किया है। उसने अपने पहले मैच में दो बा के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को हराया लेकिन इसके बाद वह बेंगलुरू एफसी के खिलाफ संघर्ष करती नजर आई। बेंगलुरू ने मैच का पहला गोल किया था लेकिन फेरान कोरोमिनास ने अंतिम समय में पेनाल्टी पर गोल करके गोवा को पहली हार से बचा लिया।

कोच लोबेरा ने कहा, मैं चेन्नइयन एफसी के साथ हुए मैच के बाद बड़ा खुश था क्योंकि मेरी टीम कठिन हालात में अच्छा खेली थी। हम सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेले थे। कुछ चोटिल थे लेकिन दूसरे मैच ने हमारी आंख खोल दी। हम संघर्ष करते दिखे थे लेकिन बेंगलुरू जैसी मजबूत टीम के खिलाफ एक अंक भी काफी मायने रखता है। हर मैच अलग है और कल हमें एक अच्छी टीम के खिलाफ फिर से कठिन मुकाबला खेलना होगा।

कमेंट करें
xGHgv