Lambretta आइकॉनिक स्टाइल में लॉन्च करेगी 400 CC की इलेक्ट्रिक स्कूटर

Italian brand Lambretta will be launching an electric scooter.
Lambretta आइकॉनिक स्टाइल में लॉन्च करेगी 400 CC की इलेक्ट्रिक स्कूटर
Lambretta आइकॉनिक स्टाइल में लॉन्च करेगी 400 CC की इलेक्ट्रिक स्कूटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की स्कूटर निर्माता कंपनी लैंबरेटा (lambretta) बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो इस साल के अंत तक दुनियाभर के सामने लॉन्च की जाने वाली है। आपको बता दें कि पिछले साल लैंबरेटा ने अपनी 70वीं सालगिरह मनाई थी जिसमें V-स्पेशल मॉडल की भी सालगिरह मनाई गई थी।  इस साल भी अनुमान लगाया जा रहा है कि लैंबरेटा ऑस्ट्रेलिया में 3 नए मॉडल लॉन्च करेगी जिसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर का मॉडल भी शामिल होगा। लैंबरेटा V-स्पेशल तीन मॉडल्स - V50, V125 और V200 में उपलब्ध होगी और 2019 में इस स्कूटर का 400cc मॉडल भी लॉन्च किया जाना संभावित है। लैंबरेटा V-स्पेशल को ऑस्ट्रेलिया की डिजाइन मशहूर फर्म KISKA ने बनया है जिसने हाल ही में नए केटीएम मॉडल डिजाइन किए हैं और हुस्क्वार्ना स्वार्टपिलेन और पिटपिलेन बाइक्स भी इनकी बनाई हुई है।

 

lambretta range

किस्का ने इन स्कूटर्स को लैंबरेटा की हैरिटेज स्टाइल और आधुनिक फीचर्स से लैस किया है। स्कटूर में स्टील बॉडी, फिक्स्ड फ्रंट फेंडर और आइकॉनिक बैजिंग लगे हुए हैं। स्कूटर के साइड पैनल्स अलग कलर्स में बदले जा सकते हैं और LED लाइट्स के साथ एल्युमीनियम हाईलाट्स भी दिए गए हैं। फिलहाल ये स्कूटर 50cc, 125cc और 200cc इंजन के साथ आते हैं। वहीं कंपनी स्कूटर के 400cc वैरिएंट पर काम कर रही है। खास बात ये है कि ये स्कूटर इलेक्ट्रिक होगी। कंपनी आने वाले समय में दो और आइकॉनिक स्कूटर्स GP और SX क्लासिक को भी दोबारा बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है।

 

Related image

 

 

पहली लैंबरेटा स्कूटर्स इटली के मिलान में बनाई गई थीं और इसमें निर्माता कंपनी इनोसेंटी थी। इसे काफी तेजी से पसंद किया गया क्योंकि इसे काफी किफायती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इंडिया में भी लैंबरेटा स्कूटर्स को काफी पसंद किया जाता था और 1950 के दशक में देश में स्कूटर्स का उत्पादन लगभग शुरू ही हुआ था। इन स्कूटर्स को इनोसेंटी असेंबल करती थी और 1970 के दशक में इसका ब्रांड इंडिया में लैंबरेटा से बदलकर माक लैंबी स्कूटर्स हो गया था। मांग में कमी आने और कॉम्पिटीशन बढ़ने से 1980 के दशक में लैंबरेटा ने इस स्कूटर्स को बाजार से हटा लिया था।

Created On :   28 May 2018 3:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story