comScore

मोदी से बेहतर पीएम थे देवगौड़ा, उनके कार्यकाल में देश में शांति थी: कुमारस्वामी 

मोदी से बेहतर पीएम थे देवगौड़ा, उनके कार्यकाल में देश में शांति थी: कुमारस्वामी 

हाईलाइट

  • कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने देवगौड़ा को मोदी से बेहतर पीएम बताया।
  • कुमारस्वामी ने कहा, देवगौड़ा के कार्यकाल में देश में शांति थी। आतंकी घटनाएं नहीं हुईं।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर एचडी देवगौड़ा को नरेंद्र मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री बताया है। कुमारस्वामी ने दावा किया है कि, देश की आंतरिक सुरक्षा के मामले में उनके पिता एचडी देवगौड़ा का 10 महीने का कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल से बेहतर था। कुमारस्वामी ने कहा, देवगौड़ा के कार्यकाल में देश में शांति थी और कोई भी आतंकी घटनाएं नहीं हुई थी। 

गौरतलब है कि जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा 1 जून, 1996 से 21 अप्रैल, 1997 तक एक साल से भी कम वक्त के लिए प्रधानमंत्री बने थे। कुमारस्वामी ने देवगौड़ा को अच्छा शासक बताया और कहा अगर राहुल गांधी पीएम बनते हैं तो जेडीएस सुप्रीमो राहुल को अच्छी तरह शासन करने के लिए सलाह देंगे। उन्होंने कहा, देवगौड़ा अच्छे शासक और अनुभवी इंसान हैं। उनके पास राजनीतिक करियर का अनुभव है। वह बाकी लोगों से बेहतर हैं। उन्होंने पहले ही राहुल गांधी का नाम पीएम के तौर पर सामने रखा है। 

कुमारस्वामी ने पीएम मोदी पर बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक का लोकसभा चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, देश में कई पीएम हुए और भारत-पाकिस्तान के बीच कई युद्ध हुए लेकिन किसी ने भी राजनीतिक फायदे के लिए उनका इस्तेमाल नहीं किया। पीएम मोदी अकेले ऐसे शख्स हैं जो लोगों को यह कहकर गुमराह कर रहे हैं कि जैसे वह पाक सीमा पर गए और उन्होंने ही बालाकोट के आतंकी कैंप्स पर बम गिराए। 

वहीं कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में भावुक होने की भी वजह बताई। उन्होंने कहा, वह इसलिए रो पड़े थे क्योंकि वह एक भावुक और संवेदनशील इंसान हैं। उन्होंने कहा, वह हमेशा लोगों के मूड को देखते रहते हैं। उन्होंने बताया, 'मैं दुखी था इसलिए रोने लगा। हालांकि, अब लोगों में आत्मविश्वास हो रहा है और उन्हें लगता है कि कुमारस्वमी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके अच्छा किया।

कमेंट करें
4LS6H