comScore

KBC के 11 वें सीजन की हुई शुरुआत , जानें पहले कंटेस्टेंट ने कितनी रकम जीती

KBC के 11 वें सीजन की हुई शुरुआत , जानें पहले कंटेस्टेंट ने कितनी रकम जीती

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लंबे इंतजार के बाद पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें सीजन की शुरुआत 19 अगस्त रात 9 बजे हुई। इसी के साथ एक बार फिर उम्मीद और विश्वास के साथ चलने वाला सवाल-जवाब का सिलसिला फिर शुरू हो गया। शो की शुरुआत करते हुए अमिताभ ने अपने चिर परिचित अंदाज में एक बेहतरीन कविता सुनाई। हालांकि इस सीजन में हॉट सीट पर विराजे पहले कंटेसटेंट केवल 10000 की राशि ही जीत पाए।

आपको बता दें कि KBC टीवी की दुनिया के सबसे पॉपुलर शो में से एक है, जिसका सफर 19 सालों से जारी है। खास बात यह कि इस बार की प्राइज अमाउंट 7 करोड़ रखी गई, यह शो हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार Sony TV पर रात 9 बजे दिखाया जा रहा है। इस बार शो में क्या है खास और कौन हैं शो के पहले कंटेस्टेंट, आइए जानते हैं...

ये हैं पहले कंटेस्टेंट
इस सीजन के पहले कंटेसटेंट अनिल रमेशभाई जीवनाणी है। 2019 की घटनाओं को क्रम से लगाने को लेकर पहला फिंगरप्रिंट प्रश्न पूछा गया जिसका सबसे तेज जवाब गुजरात से आए हुए अनिल रमेशभाई जीवनाणी ने दिया जिसके बाद वे हॉट सीट पर विराजे और सीजन 11 का पहला गेम शुरू किया गया। हालांकि वह ज्यादा राशि नहीं जीत पाए। 3 लाख 20 हजार वाले प्रश्न का उत्तर देने में जल्दबाजी करने की वजह से वे गेम से आउट हो गए और 10 हजार रुपए की मामूली राशि के साथ विदा ली।

शो के दौरान अमिताभ से रमेशभाई ने पूछा कि वे इतनी बार गुजरात आए हैं मगर इसके बाद भी वे कभी उनके गांव पालिताणा क्यों नहीं गए। अमिताभ ने इसका जवाब देते हुए कहा कि आपने कभी इनवाइट ही नहीं किया।

इस बार ये है खास
कौन बनेगा करोड़पति में इस बार एक रोबो कैम का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसे बगी कैमरा नाम दिया गया है। यह कैमरा शो के कंटेस्टेंट, ऑडियंस और होस्ट अमिताभ बच्चन के ड्रैमेटिक शॉट्स लेने का काम करता है। वहीं इस बार फिर से फ्लिप लाइफलाइन का इस्तेमाल शुरू किया गया है। खेल के शुरू होने से पहले कंटेस्टेंट को उनके इंटरेस्ट के मुताबिक 10 विषयों में किसी एक को चुनना होता है। यदि कंटेस्टेंट फ्लिप लाइफलाइन का इस्तेमाल करता है तो चुने हुए सब्जेक्ट से ही उसके सामने सवाल पेश किया जाता है। गेम शो में 50-50, आस्क द एक्सपर्ट और ऑडियंस पोल लाइफलाइन भी है।

ऐसा रहा का सफर
उल्लेखनीय है कि यह शो पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2005 में दूसरा सीजन शुरू किया गया था। इसके बाद 2007 तक तीन सीजन ब्रॉडकास्ट करने के बाद 2010 में चौथा सीजन आया। वहीं 2010 के बाद से केबीसी का प्रसारण लगातार हर साल किया जाता रहा है। जिसमें से शो के तीसरे सीजन (शाहरुख खान ने किया) को छोड़कर सभी नौ सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए।

कमेंट करें
XM8Yz