comScore

कोहली के पास नहीं है धोनी जैसी मैच पढ़ने की कला : कोच

कोहली के पास नहीं है धोनी जैसी मैच पढ़ने की कला : कोच

हाईलाइट

  • एमएस धोनी के कोच केशव बनर्जी ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है
  • केशव ने कहा कि कोहली भाग्यशाली हैं कि धोनी उनके साथ हैं
  • केशव ने कहा कि धोनी के पास मैच को पढ़ने की क्षमता है, जो कोहली के पास नहीं है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। केशव ने कहा कि कोहली भाग्यशाली हैं कि धोनी उनके साथ हैं और उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। केशव ने कहा कि धोनी के पास मैच को पढ़ने की क्षमता है, जो कि कोहली के पास नहीं है।

केशव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, धोनी के पास रणनीति बनाने की जो क्षमता है, वो किसी के पास नहीं है। मैच के दौरान स्थिति को पढ़ने तथा रणनीति बनाने के लिए धोनी कोहली के लिए सही मार्गदर्शक हैं। इसलिए कोहली को मैच के दौरान जब भी जरूरत पड़ती है, वह धोनी के पास आते हैं। अगर धोनी नहीं होते, तो कोहली की मदद करने के लिए कोई नहीं होता।

पूर्व कोच ने धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर कहा, धोनी जब चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, तो उनके पास काफी समय होता है और वह इस मौके का सही इस्तेमाल करते हैं। वहीं जब वह पांचवें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, तो उनके पास बड़े शॉट मारने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं होता और तब वह जोखिम लेते हैं। मुझे लगता है कि धोनी को वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। धोनी के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने से बाद में आने वाले बल्लेबाजों को आसानी होगी।

ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने को लेकर केशव ने कहा, इतनी जल्दी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना जल्दबाजी होगा। भारत के पास काफी अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है। पंत अच्छे बल्लेबाज हैं और उन्हें वर्ल्ड कप के बाद मौका मिल सकता है।
 

कमेंट करें
8aVw9