comScore

इन तेज रफ्तार कारों से पेट्रोलिंग करती है विदेशों की पुलिस

November 12th, 2017 09:40 IST
इन तेज रफ्तार कारों से पेट्रोलिंग करती है विदेशों की पुलिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में भले ही पुलिसवालों को अपाचे, पल्सर जैसी बाइक और सफारी या इनोवा जैसी कारें दी जाती हों, लेकिन दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां पुलिसवालों के पास लेम्बोर्गिनी और फरारी जैसी सुपर कार होती हैं। इस मामले में दुबई की पुलिस सबसे आगे है। यहां हम ऐसे ही कुछ देशों के पुलिस वालों की सुपर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

लेम्बोर्गिनी हुराकैन, इटली

Related image

इस कार की टॉप 190 mph (करीब 305 किमी प्रति घंटा) की है। कार में बंदूक होल्डर, वीडियो कैमरा और पुलिस रेडियो लगा है। पुलिस पेट्रोल ड्यूटी के अलावा इस कार का इस्तेमाल ब्लड और ऑर्गन अस्पताल ले जाने में भी किया जाता है। इसके अलावा इटली की पुलिस को लेम्बोर्गिनी गेलार्डो भी दी गई। इन कारों की कीमत करोड़ों रुपये में है।
 

वोल्वो 90, स्वीडन

Image result for volvo 90 police

स्वीडन की पुलिस वोल्वो की कारों का इस्तेमाल करती है। स्वीडन पुलिस वोल्वो 90 से चोरों का पीछा करती है। ये कार 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। कार की कीमत 60 से 70 लाख रुपये है।


लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर, दुबई

Image result for lamborghini aventador police

दुबई की पुलिस के पास लगभग हर तरह की स्पोर्टकार है। बुगाटी से लेकर फरारी तक, मैकलारिन से लेकर लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर तक.. दुबई पुलिस के पास सबसे ज्यादा एवेंटाडोर है, 700-होर्सपावर वाली इस कार की कीमत 4 लाख डॉलर यानी करीब 2.6 करोड़ रुपए है।  इस कार की टॉप स्पीड 349 किमी प्रति घंटा है।


Lykan HyperSport, अबू धाबी

Image result for Lykan HyperSport police

ऐसा लगता है कि संयुक्त अरब अमीरात के दो शहरों दुबई और अबू धाबी में पुलिस की सुपरकारों को लेकर मुकाबला चल रहा है। अबू धाबी पुलिस को दी गई यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड मात्र 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 395kmph है। इसके अलावा दुबई पुलिस के पास फरारी FF, एस्टन मार्टिन, मर्सिडीज बेंज और बेंटले कांटिनेंटल GT जैसी कारें भी हैं। 

पोर्शे 911 करेरा, जर्मनी

Image result for porsche 911 police car

कहा जाता है कि जर्मनी की पुलिस सबसे तेज है। पुलिस की सजगता है से यहां का क्राइम ग्राफ भी कम है। जर्मनी की पुलिस के पास पोर्श की 911 करेरा है। ये दुनिया की सबसे तेज पुलिस कारों में से एक है। इस कार की स्पीड 300 किमी प्रति घंटा है।

Loading...
कमेंट करें
kqUDo
Loading...
loading...