Madrid open 2019: जोकोविच-सितसिपास फाइनल में, नडाल उलटफेर का शिकार

Madrid Open 2019: Stefanos Tsitsipas stuns Rafael Nadal to set up final with Novak Djokovic
Madrid open 2019: जोकोविच-सितसिपास फाइनल में, नडाल उलटफेर का शिकार
Madrid open 2019: जोकोविच-सितसिपास फाइनल में, नडाल उलटफेर का शिकार

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल को एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को 7-6 (7-2), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। अब जोकोविच का फाइनल में मुकाबला ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा। जिन्होंने राफेल नडाल को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।

सितसिपास और जोकोविच का दूसरी बार आमना-सामना होगा। जोकोविच अगर फाइनल जीते तो यह उनका इस टूर्नामेंट का तीसरा और ओवरआल 33वां एटीपी मास्टर्स खिताब होगा। वहीं सितसिपास जीते तो यह उनका पहला एटीपी मास्टर्स खिताब होगा। 

सितसिपास ने मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल को 6-4, 2-6, 6-3 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं वर्ल्ड नंबर-8 सितसिपास पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। सितसिपास इस सीजन तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। वह मार्सिले और एस्टोरिल में खिताब जीत चुके हैं। 

नडाल 11वीं बार मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ उलटफेर किया था। फाइनल में पहुंचने के बाद सितसिपास ने कहा - मैच के बाद उन्होंने कहा, यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं बहुत खुश हूं कि आज मैं खुद को साबित कर पाया। मैंने इस साल का सबसे बेहतरीन गेम खेला है। आज की जीत एक अविश्वसनीय एहसास है।

Created On :   12 May 2019 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story