comScore

महाराष्ट्र : शिवसेना-बीजेपी में सीट शेयरिंग पर बोले राउत, ये भारत-पाक बंटवारे से भी भयंकर


हाईलाइट

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-शिवसेना में फंसा पेंच
  • सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच अहम बैठक आज
  • दोनों पार्टियों के बीच होना है 288 सीटों का बंटवारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है, लेकिन अब तक शिवसेना-बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है। 288 सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच पेंच फंसा हुआ है। चुनावी मंथन के लिए आज (मंगलवार) दोनों पार्टियों ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर गहन चर्चा की जाएगी। इस बैठक के बाद बीजेपी एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि बैठक के बाद होने वाली प्रेस कांफ्रेस में बीजेपी सीटों का ऐलान कर सकती है। 

वहीं सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना के नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि महाराष्ट्र की 288 सीटों का बंटवारा, भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। सरकार की बजाय अगर हम विपक्ष में होते तो आज की तस्वीर कुछ और होती। हम सीटों पर जो भी तय करेंगे, आपको बताएंगे। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा था कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और अगले 24 घंटे अहम हैं। 

बता दें कि शिवसेना, भाजपा के साथ बराबर सीट बांटना चाहती है और बची हुई सीटें गठबंधन की छोटी साझेदार पार्टियों में बांटना चाहती है, वहीं बीजेपी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। दोनों दल अभी तक सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला नहीं ले पाए हैं। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार महाराष्ट्र बीजेपी दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे के ऐसे सूत्र पर समझौता चाहती है, जिसपर भाजपा के पास 122 सीटें बनी रहें और शिवसेना पर उसके हिस्से की 63 सीटें रहें। 

कमेंट करें
dgaY5