धोनी के साथ 'धोखा', हाईकोर्ट में लगाई याचिका

Mahendra Singh Dhoni sues Amrapali group over Rs 150 crore dues
धोनी के साथ 'धोखा', हाईकोर्ट में लगाई याचिका
धोनी के साथ 'धोखा', हाईकोर्ट में लगाई याचिका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने रियल स्टेट कंपनी आम्रपाली ग्रुप पर करीब 150 करोड़ रुपए नहीं चुकाने का आरोप लगाया है। धोनी ने आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। धोनी 6-7 साल तक आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसेडर रह चुके हैं और उनका आरोप है कि ग्रुप ने उन्हें कई सालों तक पेमेंट नहीं किया जिसके कारण कंपनी पर उनका करीब 150 करोड़ रुपए बकाया है। 

 

 

Image result for mahendra singh dhoni

 

7 साल तक रहा धोनी आम्रपाली ग्रुप का साथ 

 

धोनी करीब 7 साल तक आम्रपाली के ब्रांड एम्बेसेडर रहे थे और अप्रैल 2016 में उन्होंने कंपनी से बतौर ब्रांड एंबेसेडर अपना नाता तोड़ लिया था, जिसकी वजह आम्रपाली ग्रुप के हाउसिंग प्रोजेक्ट पूरे न होने पर नाराज होमबायर्स की ओर से सोशल मीडिया पर धोनी को निशाना बनाया जाना था। तब होमबायर्स ने सोशल मीडिया पर धोनी से आम्रपाली से खुद को अलग करने या कंपनी पर हाउसिंग प्रॉजेक्ट के बकाया काम को पूरा करने का दबाव डालने को कहा था। 

 

Related image

 

वर्ल्ड कप के बाद विला देने का वादा

 

रियल स्टेट कंपनी आम्रपाली ग्रुप ने साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के हर सदस्य को नोएडा एक्सटेंशन के आम्रपाली ड्रीम वैली प्रॉजेक्ट में 9 करोड़ की वैल्यू वाला एक विला तोहफे के तौर पर देने का ऐलान किया था, हालांकि आम्रपाली ने इसमें भी गड़बड़ी की थी और धोनी को 1 करोड़ रुपए की कीमत वाला विला दिया था जबकि टीम के बाकी सदस्यों को 55 लाख रुपए का विला दिया गया था। 

 

Image result for amrapali group

 

मुश्किलों में घिरा है आम्रपाली ग्रुप 

आम्रपाली ग्रुप मंदी की मार के चलते अपने प्रॉजेक्ट्स पूरे नहीं कर पा रहा है। पिछले साल बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में इन्सॉल्वंसी के लिए याचिका दायर की थी। जिसके बाद आम्रपाली ग्रुप के प्रॉजेक्ट्स में अपार्टमेंट खरीदने वालों ने अपने पैसे वापस मांगने शुरु कर दिए थे और कुछ लोगों ने तो अपने पैसों की सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया है। 

Created On :   12 April 2018 6:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story