comScore

इस्तीफों का सिलसिला जारी, कांग्रेस के 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

इस्तीफों का सिलसिला जारी, कांग्रेस के 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

हाईलाइट

  • मणिपुर कांग्रेस से 12 विधायकों ने एक साथ छोड़ी कांग्रेस पार्टी
  • मणिपुर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गैखंगम को अपना इस्तीफा सौंपा
  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी छोड़ना का फैसला लिया

डिजिटल डेस्क, इंफाल। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से इस्तीफे का दौरा जारी है। अब मणिपुर कांग्रेस के 12 विधायकों ने एक साथ पार्टी छोड़ दी है। सभी विधायकों ने मणिपुर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गैखंगम को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पार्टी से इस्तीफा देने वाले विधायकों ने कहा है कि वह राहुल गांधी का अनुसरण कर रहे हैं।

इस्तीफा देने वाले विधायकों का कहना है कि हमें कांग्रेस पार्टी से कोई परेशानी नहीं हैं। हम सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को फॉलो कर रहे हैं। हमारे इस्तीफे का सिर्फ यही कारण है। बता दें कि चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है। इस्तीफे को लेकर गैखंगम ने कहा कि कुछ दोस्तों ने इस्तीफा दिया है, लेकिन मैंने अभी तक कोई पेपर नहीं देखा है। राहुल जी ने पार्टी की मजबूती को दिशा देने के लिए अपने इस्तीफे की पेशकश की है। इसलिए पीसीसी के स्तर पर हमें भी इसका पालन करना होगा।

52 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस पार्टी में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। ज्यादातर जिम्मेदार अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। खुद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की जिद पर अड़े हुए हैं। आलम यह है कि असम से लेकर पंजाब और मध्य प्रदेश से लेकर राजस्थान तक के दिग्गज नेता पद से इस्तीफे की बात कर चुके हैं। अब तक अब तक विभिन्न प्रदेशों के 13 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष के पास भेज दिया है।

कमेंट करें
U9nwq