comScore

'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर CM खट्टर की सफाई- 'देश की बेटियां हमारी बेटियां'

'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर CM खट्टर की सफाई- 'देश की बेटियां हमारी बेटियां'

हाईलाइट

  • कश्मीरी बहू वाले बयान पर विवाद के बाद मनोहर लाल खट्टर ने दी सफाई
  • हरियाणा के CM ने कहा- बेटियां हमारी शान हैं, पूरे देश की बेटियां हमारी बेटियां हैं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कश्मीरी बहू वाले बयान पर विवाद बढ़ने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, मैं कश्मीर की लड़कियों को अपनी बेटियां मानता हूं। मेरा मतलब गलत टिप्पणी करने का नहीं था। खट्टर ने कहा, बेटियां हमारी शान हैं और पूरे देश की बेटियां हमारी बेटियां हैं।

दरअसल शुक्रवार को फतेहाबाद में एक कार्यक्रम में सीएम खट्टर ने कहा था, हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे। आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हम लोग कश्मीर से बहू लाएंगे। उन्होंने कहा ये भी कहा, अनुच्छेद 370 के हटने के बाद अब लड़कियों को शादी के लिए कश्मीर से लाया जा सकता है। 

सीएम खट्टर के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया।। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खट्टर के बयान के जरिए आरएसएस और बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा, कश्मीरी महिलाओं को लेकर मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी घृणित है। उनकी टिप्पणी से साफ पता चलता है कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के लिए आरएसएस अपने प्रशिक्षण में क्या संदेश देता है। महिलाएं, पुरुषों की संपत्ति नहीं हैं।

राहुल के अलावा बीएसपी चीफ मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी सीएम खट्टर के बयान की निंदा कर उन्हें कश्मीरी लड़कियों से माफी मांगने के लिए कहा था। चौतरफा घिरने के बाद खट्टन ने अपने बयान का वीडियो शेयर कर सफाई दी। 

मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, कुछ मीडिया चैनल और न्यूज एजेंसियों के हवाले से एक भ्रामक और तथ्यहीन खबर चलाई जा रही है। जनता से मेरा ईमानदार संवाद हमेशा रहा है इसलिये मेरे बयान का पूरा वीडियो मैं सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर रहा हूं। बेटियां हमारी शान हैं और पूरे देश की बेटियां हमारी बेटियां हैं।

कमेंट करें
o8q5H