टफ और स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च हुई Maruti की CelerioX, Kwid और Eon को देगी टक्कर

Maruti Suzuki CelerioX Launched In India; Prices Start At ₹ 4.57 Lakh
टफ और स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च हुई Maruti की CelerioX, Kwid और Eon को देगी टक्कर
टफ और स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च हुई Maruti की CelerioX, Kwid और Eon को देगी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Maruti ने बहु-प्रतीक्षित CelerioX को आखिर इंडिया में लॉन्च कर ही दिया और इसकी कीमत 4.57 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गयी है। CelerioX Maruti के Hatchback Celerio पे ही आधारित है लेकिन इसमें बहुत सारे विजुअल बदलाव हैं जो की इसे एक टफ और स्पोर्टी लुक देते हैं।

CelerioX में आगे की ओर एक दूसरा बम्पर लगा है जिसका डिज़ाइन ‘X’ आकार का है। पीछे का बम्पर भी बिलकुल नया है और इसमें भारी-भरकम क्लैडिंग और सिल्वर फिनिश वाला आर्टिफीशीयल स्किड प्लेट है। कार में चारों ओर अतिरिक्त बॉडी-क्लैडिंग, रूफ रेल्स, एक नया ग्रिल, और एक नयी टेल लैंप डिज़ाइन लगी है।

 

इसमें नए ब्लैक एलॉय व्हील्स लगे हैं और लोअर वैरिएंट में अब काले रंग से रंगी गयी हैं। इतने सारे नए बदलावों के साथ, नयी CelerioX आम Celerio के मुकाबले काफी फ्रेश और बहुत मस्कुलर दिखती है। इंटीरियर्स अब काले रंग के हैं, और इसमें सफ़ेद एक्सेंट इसे स्पोर्टी और प्लश होने का फील देती है

Maruti Suzuki India Limited के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर R S Kalsi का कहना है की, celerio ने इस कॉम्पेटीटिव कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट में सफलतापूर्वक अपने लिए एक नायाब जगह बना ली है। युवा और सोशल परस्त यूजर की डिमांड और बदलती हुई प्राथमिकताओं को देखते हुए Celerio X के साथ, मारुति सुजुकी इस जाने में मॉडल को नया, बोल्ड, स्टाइलिश और स्पोर्टी अवतार देने की कोशिश में है। हमें भरोसा है की Celerio X ब्रांड को आगे बढ़ाएंगी और युवा कस्टमर्स लेकर आएगी।

संबंधित इमेज

 

इंजन के आप्शन पुराने Celerio जैसे ही रहने वाले हैं। इसमें 1.0 लीटर K-Series ka 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो अधिकतम 67 बीएचपी और 90 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा। Maruti इसमें सीएनजी-पेट्रोल बाई-फ्यूल का आप्शन भी दे रही है। और हां, इसमें साधारण Celerio के जैसे इसमें भी डीजल का आप्शन नहीं है। ये कार 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT के साथ भी उपलब्ध है।

ड्राइव-साइड एयरबैग सारे वैरिएंट में स्टैण्डर्ड हैं। हायर वैरिएंट में ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर भी है। पैसेंजर साइड एयरबैग और एबीएस पूरे रेंज में ऑप्शनल इक्विपमेंट के तौर पर उपलब्ध हैं। celerioX में Maruti 5 रंग के आप्शन दे रही है। फ्लैगशिप सॉलिड पप्रीका ऑरेंज के अलावे दूसरे रंग जैसे आर्कटिक वाइट, ग्लिसेनिंग ग्रे, कैफीन ब्राउन, और टॉर्क ब्लू उपलब्ध हैं।

 

 

Created On :   2 Dec 2017 3:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story