comScore

सचिन ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल, यह सम्मान हासिल करने वाले छठे भारतीय बने

सचिन ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल, यह सम्मान हासिल करने वाले छठे भारतीय बने

हाईलाइट

  • सचिन ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी
  • साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को भी को ICC के हॉल ऑफ फेम में किया शामिल

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को ICC के हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया है। सचिन ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। सचिन के अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को भी को ICC के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इन दोनों खिलवाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया की पूर्व तेज गेंदबाज कैथरीन फैट्सप्रीक को भी इस लिस्ट में जगह मिली है। 

ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर सचिन ने कहा, यह सम्मान की बात है। इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों ने शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं और इस खेल के विकास में योगदान दिया है। मैं इस लिस्ट में शामिल होकर गर्व महसूस कर रहा हूं। सचिन से पहले बिशन सिंह बेदी और सुनील गावस्कर को 2009, कपिल देव को 2010, अनिल कुंबले को 2015 और राहुल द्रविड़ को 2018 में हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

साल 2013 में संन्यास लेने वाले सचिन ने टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं। जबकि वनडे मैचों में उनके 18,426 रन है। ये दोनों फॉरमेंट में किसी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।  दूसरी ओर, डोनाल्ड ने साउथ अफ्रीका के लिए 330 टेस्ट और 272 वनडे विकेट लिए हैं। इसी तरह फिट्सप्रीक यह सम्मान हासिल करने वाली 8वीं महिला क्रिकेटर हैं। वह दो वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेली हैं और 13 मैचों में 60 विकेट हासिल किए हैं।

कमेंट करें
Of7ge