comScore

लेडी हल्क, इनके मसल्स देखकर छूट जाते हैं पहलवानों के भी पसीने

July 20th, 2018 17:25 IST
लेडी हल्क, इनके मसल्स देखकर छूट जाते हैं पहलवानों के भी पसीने

डिजिटल डेस्क, माॅस्को। खुद को परफेक्ट शेप लाने और वैसे ही रखने के लिए लोग क्या नही करते, महिलाएं तो फिगर को लेकर इतनी परेशान रहती हैं कि सिलिकाॅन सर्जरी तक के कितने ही मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। हालांकि अब बाॅडी बिल्डिंग में दिलचस्पी दिखाने वाली महिलाओं की भी कमी नही है। आज आपकी मुलाकात एक ऐसी ही 26 साल की लड़की से कराने जा रहे हैं। जिसके मसल्स देखकर बडे़-बड़े पहलवानों के भी पसीने छूट जाते हैं। 


इन्हें है पहलवानी का जुनून
रूस की रहने वाली इस लड़की को पहलवानी का जुनून है। इसी के चलते अब वह इतनी ताकतवर हो चुकी है कि किसी को भी उठाकर पटक सकती है। इसका नाम है नतालिया कुजेनसोवा (Russian powerlifter Natalia kuznetsova) । जब वह 14 साल की थी तभी से बॉडीबिल्डिंग शुरू कर दी। शुरू में वह बेहद पतली थी वेट बढ़ाने के लिए वेटलिफ्टिंग शुरू की। फिर क्या था धीरे-धीरे वजन और मसल्स पाॅवर बढ़ते गए और आज वे किसी पहलवान की तरह नजर आती हैं।

Image result for natalia kuznetsova


जीते ढेरों अवाॅर्ड
ऐसी बाॅडी की वजह से लोग इन्हें लेडी हल्क कहकर बुलाते हैं। नतालिया अब तक अनेक ईवेंट्स में हिस्सा ले चुकी हैं और ढेरों अवाॅर्ड भी जीते हैं। हालांकि कोई इनकी तारीफ करता है तो कुछ बाॅडी को इस शेप में लाने के लिए आलोचना करने से भी पीछे नही हटते। 

Related image


2 लाख से ज्यादा फाॅलोअर्स
इंस्टाग्राम पर इनके 2 लाख से ज्यादा फाॅलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर इनके काफी फोटो वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। बताया जाता है कि बीते दिनों नतालिया ने रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन एक बार फिर वापसी करते हुए ये एक्सरसाइज में जुट गई हैं। अब ये ट्रेनिंग भी देती हैं और खुद भी काॅम्पीटीशन के लिए तैयारी कर रही हैं। इनका पूरा फोकस अब अगली प्रतियोगिता को जीतने पर है।             

कमेंट करें
LOIfF