comScore

MG Hector की बुकिंग 4 जून से होगी शुरु, जानें फीचर्स

MG Hector की बुकिंग 4 जून से होगी शुरु, जानें फीचर्स

हाईलाइट

  • MG Motor India की ऑफिशल वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से बुकिंग शुरु होगी
  • MG Hector चार वेरिएंट्स स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगी
  • शुरुआत में यह बुकिंग देश में कंपनी के 120 सेंटर्स के माध्यम से होगी

डिजिटल डेस्क, ई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG (Morris Garages) Motor ने भारत में 15 मई को अपनी पहली एसयूवी कार Hector को पेश किया था। इस एसयूवी की बुकिंग 4 जून से शुरू होगी। हाल ही में कंपनी ने इसकी जानकारी दी। शुरुआत में यह बुकिंग देश में कंपनी के 120 सेंटर्स पर प्रॉसेस होगी। ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेबसाइट mgmotor.co.in पर दोपहर 12 बजे से की जा सकेगी और इसमें देशभर के 120 सेंटर्स का सपोर्ट मिलेगा। आपको बता दें कि इस एसयूवी को पेश किए जाने के दौरान कंपनी ने इसके बारे में जानकारी दी थी। MG Hector चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी इनमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं।  

इंजन
MG Hector में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 2.0-लीटर का डीजल इंजन है, यह इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा। इन दोनों के अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा। 

कंपनी का दावा है कि Hector के पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

कलर/ आकार/ कनेक्टिविटी
MG Hector पांच कलर ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध होगी। इनमें ग्लेज रेड, बर्गंडी रेड, ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर और कैंडी वाइट शामिल हैं। इसकी लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1835 mm और ऊंचाई 1760 mm है। एसयूवी Hector में 17 इंच के वील्ज दिए गए हैं। Hector कनेक्टेड कार है और इसमें मशीन टु मशीन सिम दिया गया है। एसयूवी Hector अपने सेगमेंट की पहली कार है, जो सिम कार्ड के जरिए कार के अंदर इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ आएगी। यह 50 से अधिक फीचर्स को सपोर्ट करेगी। 

सुरक्षा
सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक सहित ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टैब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है। इसमें दिए गए सभी फीचर्स स्टैंडर्ड हैं और सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं। इसके अलावा इसके Smart वेरियंट में 4 एयरबैग्स और Sharp में 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे।

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Jeep Compass, Mahindra XUV500, Tata Harrier, Tata Hexa और Hyundai Creta से होगा। 

कमेंट करें
v3R78