comScore

MG Hector 15 मई को भारत में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

MG Hector 15 मई को भारत में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

हाईलाइट

  • Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड एसयूवी कार होगी
  • MG Motor में 100 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं
  • 10 लाख km की टेस्टिंग के बाद कमर्शियल प्रॉडक्शन चालू किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। MG Motor India अपनी पहली एसयूवी को भारत में 15 मई यानी कल लॉन्च करेगी। एसयूवी Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड कार होगी, इसके लॉन्चिंग की जानकारी कंपनी ने हाल ही में साझा की थी। आपको बता दें कि लंबे समय से चर्चा में बने रहने के बाद हाल ही में MG Motor India ने अपने पहले प्रॉडक्ट हेक्टर का प्रॉडक्शन शुरू करने की अधिकारिक घोषणा की थी। कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार MG Motor ने गुजरात में हलोल प्लांट से हेक्टर का पहला प्रॉडक्शन वर्जन शुरू किया है। 

विभिन्न परिस्थितियों में टेस्टिंग
एसयूवी Hector के प्री-ऑर्डर जून में शुरू होंगे। MG Motor India अगले कुछ हफ्तों में 50 शहरों में फैले 65 शोरूम्स के अपने नेटवर्क में Hector का शिपमेंट शुरू करेगी। कंपनी ने अलग-अलग रोड और विभिन्न परिस्थितियों में 10 लाख किलोमीटर की टेस्टिंग के बाद कमर्शियल प्रॉडक्शन चालू किया है। कंपनी का कहना है कि भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए Hector में 300 से अधिक बदलाव किए गए हैं। ताकि यह ग्राहकों की प्राथमिकता और रोड कंडीशंस पर पूरी तरह खरी उतरे।  

पहली इंटरनेट कार टेक्नोलॉजी
Hector SUV में बंपर माउंटेड LED लैम्प और राइट टॉप में DRLs दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें फॉक्स-सिल्वर स्किड प्लेट, रूफ माउंटेड स्पॉयलर मिलेगा। इस एसयूवी में कंपनी ने डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए हैं। आपको बता दें कंपनी ने इस एसयूवी में 100 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। कंपनी का कहना है कि हेक्टर भारत की पहली इंटरनेट कार टेक्नोलॉजी iSMART नेक्स्ट जेन के साथ आएगी। 

कनेक्टिविटी फीचर्स
MG Hector में असिस्टेंस और सिक्योरिटी फीचर्स जैसे इंडियन एक्सेंट में वॉयस-असिस्ट, जियोफेंसिंग, लाइव मैप्स और लाइव म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे कई सारे फीचर्स शामिल हैं। इस कार में दिए जाने वाले सनरूफ को आप सिंपल वॉयस कमांड से ओपन कर सकते हैं।

इसमें आपको 10.4-इंच टचस्क्रीन मिलेगी, जिस पर कमांड के माध्यम से आपक किसी लोकेशन का डायरेक्शन भी पूछ सकते हैं। इसके अलावा MG Hector में सिक्स-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हार्मन इनफिनिटी ऑडियो सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, पुश-पावर स्टार्ट स्टॉप बटन मिलेगा।

इंजन
इस नई SUV में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। साथ ही 6-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है।

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Jeep Compass, Mahindra XUV500, Tata Harrier, Tata Hexa और Hyundai Creta से होगा। 
 

कमेंट करें
Mb561