comScore

जम्मू-कश्मीर पुलिस में था जवान, अब है 'लश्कर-ए-तैयबा' का आतंकी

October 28th, 2017 21:23 IST
जम्मू-कश्मीर पुलिस में था जवान, अब है 'लश्कर-ए-तैयबा' का आतंकी

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। जम्मू-कश्मीर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर पुलिस का एक जवान नौकरी छोड़कर एक आतंकी संगठन में शामिल हो गया। इस जवान का नाम इश्फाक डार बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि इश्फाक किस आतंकी संगठन में शामिल हुआ है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उसकी फोटो में दावा किया जा रहा है कि उसने 'लश्कर-ए-तैयबा' को ज्वॉइन कर लिया है। बता दें कि इश्फाक कठुआ के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर (PTC) में तैनात था और कुछ दिनों की छुट्टी लेकर घर गया था, लेकिन फिर वापस नहीं लौटा। 

छुट्टी के लिए गया था घर, वापस नहीं लौटा

जम्मू-कश्मीर पुलिस में नौकरी कर रहा इश्फाक डार कुछ दिनों के लिए छुट्टी मनाने के लिए घर गया हुआ था, लेकिन उसके बाद से ही वो नौकरी पर नहीं लौटा है। कश्मीर रेंज के IGP मुनीर अहमद खान ने इस बात की भी पुष्टि की है कि इश्फाक किसी आतंकी गुट में शामिल हो गया है, लेकिन उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वो किस आतंकी गुट में शामिल हुआ है। हालांकि सोशल मीडिया पर इश्फाक की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इश्फाक 'लश्कर-ए-तैयबा' में शामिल हो गया है। 

पहले से ही शक था पुलिस को 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस को इश्फाक पर पहले से ही शक था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PTC के एक सीनियर ऑफिसर ने इस बात की जानकारी दी है कि 'इश्फाक PTC से छुट्टी लेकर घर गया हुआ था। उसकी छुट्टियां 23 अक्टूबर को खत्म हो रही थी और उसे इसी दिन रिपोर्ट करना था, लेकिन वो नहीं आया। हम उसके खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे।' वहीं पुलिस का ये भी कहना है कि उन्हें इश्फाक पर पहले से ही शक था, लेकिन जब तक वो कोई कदम नहीं उठाता, तब तक उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा सकता था। बता दें कि इश्फाक ने 2012 में पुलिस ज्वॉइन की थी। 

घरवालों ने लापता होने की रिपोर्ट कराई दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इश्फाक के घरवालों का कहना है कि वो सोमवार यानी 23 अक्टूबर को घर से कठुआ के लिए निकला था, लेकिन जब वो वहां नहीं पहुंचा तो उन्होंने इश्फाक के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके कुछ दिन बाद ही इश्फाक की हाथ में AK-47 लिए एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसके बाद घर वालों ने अंदाजा लगाया है कि इश्फाक किसी आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। 

कमेंट करें
MbPvn