comScore

राहुल के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, रणछोड़जी मंदिर में किए दर्शन

December 10th, 2017 23:58 IST
राहुल के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, रणछोड़जी मंदिर में किए दर्शन

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव प्रचार में कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट का मंदिर जाना भी चर्चाओं में है। अब तक राहुल गुजारत में 25 से ज्यादा मंदिरों के दर्शन कर चुके है। चुनाव प्रचार के दूसरे चरण के लिए रविवार को राहुल खेड़ा के डाकोर स्थित रणछोड़जी मंदिर पहुंचे, यहां पर उन्होंने पूजा की, लेकिन राहुल जैसे ही मंदिर से बाहर निकले, लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरु कर दिया। हालांकि राहुल लोगों का अभिवादन करते हुए सीधे अपनी गाड़ी में जा बैठे। इस दौरान  राहुल गांधी के साथ गुजरात कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत भी मोजूद थे।  
 

वहीं डकोर में जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि कल मैंने मोदी जी का भाषण सुना था जिसमें वह 99 प्रतिशत बार तो अपना ही जिक्र करते रहे। नोटबंदी का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि उसकी मदद से मोदी ने भारत के सभी चोरों का काला धन सफेद कर दिया। राहुल ने मणिशंकर अय्यर विवाद को छेड़ते हुए कहा कि आप कांग्रेस पार्टी के हो, गलत शब्द का प्रयोग मत करिए, वो पीएम हैं, प्यार से बात करिए, मीठे शब्द प्रयोग करो और भगाओ उनको। बता दें कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसपर काफी विवाद हुआ था। 

मोदी से आगे राहुल

चुनाव प्रचार में राहुल गांधी की सबसे दिलचस्प बात ये है कि मंदिर के दर्शनों के मामले में राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को पीछे छोड़ दिया है। 2012 में प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावों में 6 मंदिरों में ही दर्शन किए थे। वहीं राहुल गांधी इससे कई आगे निकल चुके है। राहुल अब तक करीब 25 से ज्यादा मंदिरों में दर्शन कर चुके है। राहुल का मंदिर-मंदिर जाना और सॉफ्ट हिंदुत्व, बीजेपी द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए 'हिंदू विरोधी' और 'अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण' जैसे आरोपों पर भी जवाब देने का प्रयास माना जा रहा है।

राहुल गांधी और नेरेन्द्र मोदी ने अपनी-अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल रखा है। दोनों ही नेता आज 4-4 चुनावी रैली कर रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि मोदी के तरकश से आज कांग्रेस के लिए कौन सा जुबानी तीर निकलता है। अपनी रैलियों में लगातार बीजेपी पर हमला कर रहे राहुल राज्य में विकास को मुद्दा बना रहे हैं। राहुल पीएम नरेंद्र मोदी के सामने नोटबंदी, जीएसटी और कर्जमाफी को मुद्दा बनाते हुए चुनौती पेश कर रहे हैं। शनिवार को दूसरे चरण के प्रचार के लिए पाटन की रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव राहुल गांधी या नरेंद्र मोदी का नहीं है। यह चुनाव देश के भविष्य के बारे में है। 

इससे पहले शनिवार को पहले चरण में 68 फीसदी वोटिंग हुई। अब आखिरी तीन दिनों में 93 सीटों की लड़ाई है, जो इन्हें जीत जाएगा वो गुजरात में सरकार बना लेगा।

कमेंट करें
V5SAt
कमेंट पढ़े
THAKURMUNNASINGHDEWARA December 16th, 2017 21:37 IST

Mode dejtal great India