comScore

रेप के मामले में बाप-बेटा गिरफ्तार, दूसरे मामले में वेतन मिलने की जानकारी न देने पर युवक की हत्या

रेप के मामले में बाप-बेटा गिरफ्तार, दूसरे मामले में वेतन मिलने की जानकारी न देने पर युवक की हत्या

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर जिले के वसई इलाके में एक 17 साल की नाबालिग से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने 55 वर्षीय शख्स और उसके 19 साल के बेटे को गिरफ्तार किया है। पीड़िता आरोपियों की रिश्तेदार है और अपने शराबी पिता से परेशान होकर आरोपियों के साथ रह रही थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की के साथ आरोपियों ने इस साल जनवरी के जून महीने तक कई बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए। लड़की के गर्भवती होने के बाद मामले का खुलासा हुआ। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी और पाक्सो कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। 

वेतन मिलने की जानकारी न देने पर युवक की हत्या

उधर वेतन मिलने की जानकारी घरवालों से छिपाने से नाराज दो लोगों ने एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी। वारदात घाटकोपर के भीमनगर इलाके में हुई। पुलिस में मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिस युवक की हत्या की गई उसका नाम अश्विनी दुबे उर्फ सोनू है जबकि मामले में नरेंद्र राणे और राहुल राऊत नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी दुबे के पड़ोसी है। दरअसल एक महीने पहले राणे और राऊत ने ही दुबे को नौकरी पर लगवाया था। एक महीने बाद जब दुबे के परिवार ने उससे वेतन के बारे में पूछा तो उसने कहा कि अभी वेतन नहीं मिला है। मामले की जानकारी राणे, राऊत तक पहुंची तो उन्होंने जानकारी हासिल की। पता चला कि दुबे को वेतन मिल चुका है लेकिन उसने परिवार से झूठ बोला। इससे नाराज राणे, राऊत ने दुबे को मिलने के लिए बुलाया और विवाद के बाद उसकी पिटाई शुरू कर दी। हाथापाई के दौरान आरोपियों ने दुबे का सिर दीवार पर दे मारा जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। दुबे को राजावाडी अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

लूटपाट के आरोप में किन्नर समेत तीन गिरफ्तार

वहीं चाकू की नोक पर एक कार सवार से जबरन 25 हजार रुपए और मोबाइल छीनने के आरोप में विक्रोली पुलिस ने एक किन्नर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। आरोपियों ने शिकायतकर्ता की मर्सिडीज कार का ऑटोरिक्शा में पीछा किया और सुनसान रास्ते में ओवरटेक कर चाकू दिखाकर उनसे लूटपाट की थी। 

कमेंट करें
s73wA