comScore

दिल्ली में ISIS के तीन आतंकी गिरफ्तार, दो नेताओं को मारने का था प्लान

January 19th, 2019 13:38 IST
दिल्ली में ISIS के तीन आतंकी गिरफ्तार, दो नेताओं को मारने का था प्लान

हाईलाइट

  • दिल्ली में ISIS के तीन शार्प शूटर गिरफ्तार।
  • पकड़े गए आतंकी में से एक अफगान नागरिक।
  • दो बड़े राजनेताओं की हत्या की थी साजिश।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक तरफ देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रहीं हैं। वहीं दूसरी ओर देश में दहशत फैलाने के लिए आंतकी गतिविधियां सक्रिय हो रही हैं। दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने 26 जनवरी से पूर्व बड़ी आतंकी साजिश को रोकने में कामयाबी हासिल की है। स्पेशल पुलिस NDR और एक इंटेलिजेंस एजेंसी ने राजधानी में कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS के तीन आतंकी गिरफ्तार किए हैं। माना जा रहा है कि पकड़े गए ISIS के शार्प शूटर गणतंत्र दिवस से पहले दो नेताओं की हत्या कर देश में दहशत फैलाना चाहते थे।

फोन पर बातचीत से हुआ खुलासा
दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकीयों के तार पाकिस्तान के डॉन रसूल खान से जुड़े हुए हैं। इन्हीं में से एक आतंकी अफगान नागरिक भी है, जिसका नाम मोहम्मद सबैफी बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार ये तीनों आतंकी बीते दिसंबर माह से खूफिया एजेंसी की रडार पर थे। एजेंसी को शक तब हुआ जब रसूल पार्टी और दक्षिण भारत के बीच लगातार हो रही कॉल को इंटरसेप्ट किया। कॉल पर हुई बातचीत से एजेंसी ने पता लगाया कि आतंकी हथियारों और किसी बड़े टारगेट के बारे में बात कर रहे थे। गौरतलब है कि डॉन रसूल खान पार्टी 2003 में हुए पूर्व गृहमंत्री हरेन पंड्या की हत्या का भी आरोपी है। रसूल खान ही हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है।

दो पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार
अफगान नागरिक मोहम्मद सबैफी के अलावा पुलिस ने दिल्ली के शेख रियाजुद्दीन उर्फ राजा खान और केरल के कासरगो़ड निवासी मुहासिम तहसीम उर्फ तसलीम को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि भारत में रहने वाले दोनों आतंकियों को पुलिस कुछ दिन पहले निजामुद्दीन के पास हथियारों के साथ गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से एक आईफोन बरामद हुआ है। 

Loading...
कमेंट करें
fxQOA
Loading...
loading...