comScore

कमलनाथ बोले - जब मोदी ने "पैंट पहनना नहीं सीखा था", ​​तब नेहरू और इंदिरा ने फौज बनाई थी

April 15th, 2019 23:09 IST

हाईलाइट

  • राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधा है।
  • कमलनाथ ने कहा कि जब मोदी ने "पैंट पहनना नहीं सीखा था", ​​तब नेहरू और इंदिरा ने देश की फौज बनाई थी।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधा है। रविवार को खंडवा के हरसूद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी ने "पैंट पहनना नहीं सीखा था", ​​तब जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने देश की फौज बनाई थी।

कमलनाथ ने कहा, 'मोदी जी आप देश की सुरक्षा की बात करते हैं। क्या 5 साल पहले (मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले) देश सुरक्षित हाथों में नहीं था?' उन्होंने कहा, 'मोदी जी जब आपने पायजामा और पैंट पहनना नहीं सीखा था, तब जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने इस देश की फौज बनाई थी, एयरफोर्स बनाई थी, नेवी बनाई थी और आप कहते हो देश सुरक्षित है आपके नीचे।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का ये बयान पीएम मोदी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कमलनाथ को उनके करीबी सहयोगियों पर आईटी रेड के बाद भ्रष्ट नाथ कहा था। पिछले सप्ताह आयकर विभाग ने कहा था कि उसने कमलनाथ के करीबी सहयोगियों के खिलाफ छापे में 14.6 करोड़ रुपये की "बेहिसाब" नकदी जब्त की है। इसके अलावा रेड में डायरी और कंप्यूटर फाइलें बरामद की गई है जिसमें संदिग्ध लेनदेने की डिटेल्स है।

नाथ ने आगे आरोप लगाया कि जब भी केंद्र में बीजेपी की सत्ता में होती है तब देश में सबसे ज्यादा "आतंकी" हमले होते हैं। उन्होंने कहा, मोदी देश की सुरक्षा की बात करते हैं। किसकी सरकार में सबसे ज्यादा आतंकी हमले हुए? संसद में आतंकी हमला (2001 में) होने पर दिल्ली में किसकी सरकार थी? भाजपा सरकार वहां थी और आंकड़े बताते हैं कि सबसे ज्यादा आतंकवादी हमले भाजपा के शासन में हुए हैं।

भाजपा और पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के इर्द-गिर्द अपने चुनाव अभियान को केंद्रित किया है और विपक्ष पर हमला करने के लिए पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट हवाई हमले का जिक्र बार-बार अपनी चुनावी सभा में किया है। सीएम कमलनाथ ने रोजगार सृजन के अपने वादे को निभाने और विदेशों से काला धन वापस लाने में विफल रहने के लिए भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। 

कमेंट करें
EAt0K