comScore

YAMAHA की ये बाइक कभी नहीं गिर सकती! देखें VIDEO

November 10th, 2017 12:06 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  यामाहा की तीन पहियों वाली सुपरबाइक 'निकेन' छाई हुई है. इसमें आगे दो पहिए और पीछे एक पहिया है। कंपनी ने इसे सबसे पहले पिछले महीने टोक्यो में आयोजित 45वें मोटर शो में प्रदर्शित किया था। उस वक्त 'निकेन' के बारे में डिटेल जानकारी नहीं दी गई थी। 6 नवंबर को इटली के मिलान में हुए EICMA मोटरसाइकिल शो में इस सुपरबाइक को लेकर एडिशनल डिटेल दी गई है।

अल्टीमेट मोटर साइकिल डॉट कॉम के मुताबिक, इस बाइक में MT-09 से आधा इंच बड़ा यानी 21.7 इंच लंबा एल्यूमीनियम स्विंगमर्म लगा है. यह मोटरसाइकिल 115 हॉर्सपावर और 10,000 आरपीएम प्रोड्यूस करती है. आइये जानते हैं इस सुपरबाइक की खासियतें।

ये भी पढ़ें : 'हिमालयन' जैसे लुक में आ रही है HERO की नई XPulse, ऑफ रोडिंग के लिए जबरदस्त

Image result for yamaha niken
अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यामाहा  'निकेन' में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। इस इंजन का पावर 847 सीसी है, जो 113.5 बीएचपी की पावर और 87.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसी इंजन का इस्‍तेमाल यामाहा एमटी-09 में भी किया गया है।  इस मॉडल को LMW (Large Leaning Multi Wheel)टैक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस तकनीक से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है। यामाहा ने निकेन की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले साल बाजार में उतार सकती है।

Image result for yamaha niken

यामाहा निकेन 2018 के आखिर तक मार्केट में आएगी। यह लार्ज लीनिंग मल्टी वील तकनीक से लैस है। इस तकनीक के जरिए बाइक की पकड़ मजबूत होती है और स्पीड में टर्निंग के दौरान बैलेंस रहती है। इस सुपरबाइक में 16.1 इंच के दो पहिए हैं। यामाहा निकेन में 847सीसी का इंजन है, जो वाटर कूल्ड इनलाइन 3 सिलिंडर से लैस है।

ये भी पढ़ें : BMW ने रिवील की दो नई दमदार बाइक्स, जानें कितनी खास हैं बाइक्स

कमेंट करें
rGJKP
कमेंट पढ़े
Vijay July 23rd, 2018 01:00 IST

Yahma ke dopahio wala baik hame Lena k kya dam parega batayga 8481976120