comScore

नीरव मोदी के अवैध बंगले को गिराने की हुई शुरुआत, विस्फोट से गिरेगा बंगला

February 01st, 2019 20:05 IST
नीरव मोदी के अवैध बंगले को गिराने की हुई शुरुआत, विस्फोट से गिरेगा बंगला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार ने बांबे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि उसने अलीबाग स्थित पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले को ढहाने की शुरुआत कर दी है। शुक्रवार को सरकारी वकील पीपी कांकडे ने हाईकोर्ट को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बंगले का ढांचा काफी मजबूत है इसलिए विस्फोट(कंट्रोल ब्लास्ट) के जरिए बंगले को गिराया जाएगा। बंगले को गिराने को लेकर इंजीनियरों से रिपोर्ट मांगी गई थी। जो हमे मिल गई है। इसलिए सरकारी अधिकारियों ने कंट्रोल ब्लास्ट के जरिए बंगले को ढहाने की योजना बनाई है। बंगले को गिराने की काम तीन सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। हम अन्य अवैध बंगलों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहे हैं।

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की ओर से अधिवक्ता नेहा भिडे ने हाईकोर्ट में एक आवेदन दायर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी के आलीशान बंगले में कई बेशकीमती चीजे व दूसरी संपत्ति मौजूद है। जिन्हें ईडी को निकालने की अनुमति दी जाए। क्योंकि नीरव मोदी ने कथित घोटाले की रकम से बंगले में सजो सजावट की चीजे लगाई हैं। जिसे हम निकालकर नुकसान की भरपाई करना चाहते हैं। इस पर मुख्य जस्टिस नरेश पाटील की बेंच ने कहा कि ईडी इस बारे में रायगढ के जिलाधिकारी के साथ समनव्य बना कर काम करे। इसके लिए कोर्ट के निर्देश की जरुरत नहीं है।

बेंच ने फिलहाल मामले की सुनवाई तीन सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी है। बेंच के सामने सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र धवले की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है। जिसमें अलीबाग के अवैध बंगलों को गिराने की मांग की गई है। याचिका में दावा किया गया है कि बंगले के निर्माण में बड़े पैमाने पर कोस्टल रेग्युलेशन जोन से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया गया है।

कमेंट करें
W2KyH