comScore

नीरव मोदी की ये करोड़ों की लग्जरी कारें होंगी नीलाम, देखें लिस्ट


हाईलाइट

  • कारों में रोल्स रॉयस से मर्सिडिज बेंज तक शामिल
  • नीरव मोदी की कुल 13 गाड़ियों की होगी नीलामी
  • इन लग्जरी कारों की टेस्ट ड्राइव नहीं की जा सकेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की लग्जरी कारों को नीलामी के लिए क्लियरेंस मिल गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर नीरव मोदी की जब्त की गई कारों की तस्वीरों को साझा किया है। इन कारों में रोल्स रॉयस, मर्सिडिज बेंज की एसयूवी और पोर्शे की स्पोर्ट कार सहित कुल 13 गाड़ियां शामिल हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। अब इन कारों को नीलाम किया जाएगा। 

इन व्हीकल्स की नीलामी 25 अप्रैल को मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) के जरिए होगी। इन सारी गाड़ियों के लिए एक बेस प्राइस रखी गई है और नीलामी इसी कीमत से शुरू होगी। जो लोग इन कारों के लिए बोली लगाना चाहते हैं वो MTSC की वेबसाइट से लगा पाएंगे, हालांकि इसके लिए पहले से ही रजिस्ट्रेशन करना होगा। सभी कारें 21 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल के बीच इंस्पेक्शन के लिए मौजूद होंगी, हालांकि इनकी टेस्ट ड्राइव नहीं की जा सकेगी। जो लोग नीलामी में हिस्सा लेगें उन्हें प्री-बिड अमाउंट जमा करना होगा।

कारों की बेस कीमतें
भगोड़े नीरव मोदी की इन कारों में सबसे महंगी कार है Rolls Royce Ghost। भारतीय बाजार में इस कीमत तकरीबन 5.25 करोड़ रुपए से लेकर 6.62 करोड़ रुपए तक है। इस कार के लग्जरी फीचर्स और बेहतरीन स्पेश के चलते बॉलीवुड के सितारों की भी पसंद है। हालांकि इसकी बेस कीमत 1.38 करोड़ रुपए रखी गई है। इसके अलावा Mercedes-Benz GL350 की बेस कीमत 37.8 लाख रुपए, Mercedes-Benz CLS350 की 14 लाख रुपए, Toyota Innova Crysta की 10.50 लाख रुपए, Honda CR-V की 10.15 लाख रुपए रखी गई है

BMW X1 की 9.80 लाख रुपए, Toyota Fortuner की 9.10 लाख रुपए, Toyota Innova 2.5 की 8.75 लाख रुपए, Skoda Superb Elegance की 5.25 लाख रुपए, Toyota Corolla Altis 3.50 लाख रुपए, Honda Brio 1 की 2.38 लाख रुपए और Honda Brio 2 की  2.66 लाख रुपए बेस कीमत रखी गई है, हालांकि इनमें Porsche Panamera की कीमत की कोई जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। 

कमेंट करें
86gDR