comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसको पीट दूंगा- नितिन गडकारी

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 11th, 2019 17:59 IST

5.8k
0
0

News Highlights

  • केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जाति को लेकर बड़ा बयान
  • अगर कोई मेरे क्षेत्र में जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा
  • पुणे के पिंपड़ी चिंचवाड़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नितिन ने संबोधन में ये बात कही


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जाति को लेकर बड़ा बयान दिया है। गडकरी ने कहा, ''अगर कोई मुझसे जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा'' पुणे के पिंपड़ी चिंचवाड़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए। इसमें जातिवाद और सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। 

गडकरी ने कहा, हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या है, लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा। बता दें कि हाल ही में गडकरी अपने कई बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं। जिसमें उनका एक पिटाई वाला बयान भी शामिल है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीते महीने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान नेताओं को लेकर ऐसा ही बयान दिया था, जिसकी मीडिया में काफी चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा कि जनता को सपने दिखाने वाले नेता अच्छे लगते हैं, लेकिन सपने पूरे नहीं हुए तो जनता पिटाई भी करती है। उनके इस बयान के बहाने विपक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। बीजेपी, केंद्रीय मंत्री के इस बयान से बचाव की मुद्रा में आ गई थी। 

गडकरी की कुछ सार्वजनिक टिप्पणियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़ कर देखा गया तो कई जगह इन बयानों की वजह से उन्हें पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया। गडकरी इससे पहले नेहरू और इंदिरा गांधी के पक्ष में भी बयान दे चुके हैं। इसके बाद सवालों के घेरे में आ गए थे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download