comScore

सिर्फ भारत ही नहीं, अन्य देश भी हैं वर्ल्ड कप के दावेदार : रहाणे

सिर्फ भारत ही नहीं, अन्य देश भी हैं वर्ल्ड कप के दावेदार : रहाणे

हाईलाइट

  • ICC वनडे वर्ल्ड कप इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होगा
  • भारत की सबसे बड़ी ताकत उसका गेंदबाजी आक्रमण - रहाणे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि अन्य देशों को भी दावेदार बताया है। यह बात रहाणे ने सिएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवॉर्ड समारोह में कही। उन्होंने कहा की, मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम भी काफी मजबूत है। न्यूजीलैंड ने ICC टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। वह अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है।

रहाणे ने कहा कि, भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है। उन्होंने कहा, हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। टीम के स्पिन और पेस गेंदबाज दोनों काफी अनुभवी हैं। अच्छी बात यह है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं और जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं। हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में विकेट निकाल सकते हैं।

रहाणे को वर्ल्ड कप लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि, अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो टीम के लिए आगे की राह काफी आसान होगी। उन्होंने कहा, हमारी टीम काफी मजबूत है। हमारे सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इस बार वर्ल्ड कप नए प्रारूप से खेला जाएगा। हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे, इसलिए लय और निरंतरता बेहद जरूरी पहलू होंगे। अगर आप शुरूआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो इसका फायदा मिलेगा। आपको पूरे टूर्नामेंट में निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना होगा। ICC टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।

Loading...
कमेंट करें
6inRh
Loading...
loading...