'पद्मावती' विवाद: थरूर से बोलीं स्मृति -क्या सभी महाराजाओं ने अंग्रेजों के सामने घुटने टेके थे?

padmavati movie: union minister smriti irani commented on shashi tharoor
'पद्मावती' विवाद: थरूर से बोलीं स्मृति -क्या सभी महाराजाओं ने अंग्रेजों के सामने घुटने टेके थे?
'पद्मावती' विवाद: थरूर से बोलीं स्मृति -क्या सभी महाराजाओं ने अंग्रेजों के सामने घुटने टेके थे?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दीपिका की आगामी फिल्म "पद्मावती" विवादित फिल्म बनती जा रही है। फिल्म को लेकर रोज नए-नए बयान और प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी को लेकर केंद्रीय संचार मंत्री स्मृति इरानी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के पूर्व राजाओं पर दिए हुए बयान पर पलटवार किया। स्मृति इरानी ने राजघरानों से संबधित कांग्रसी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि क्या सभी भारतीय राजाओं ने अंग्रेजो के सामने घुटने टेके थे।

गौरतलब है कि हाल ही में शशि थरूर ने एक कार्यक्रम में "पद्मावती का समर्थन करते हुए भारतीय राजाओं पर सवाल उठाया था। थरूर ने कहा था, आज जो ये तथाकथित जांबाज महाराजा फिल्म का विरोध कर रहे हैं, वे महाराजा उस समय भाग खड़े हुए थे जब ब्रिटिश शासकों ने उनके मान सम्मान को रौंदा था। उन्होंने यह भी कहा था कि भारतीयों ने अंग्रेजों का साथ दिया।

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने शशि थरूर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के सामने घुटने टेके थे? 

इससे पहले फिल्म को लेकर कई बीजेपी नेता इसका विरोध कर चुकें हैं। पिछले दिनों योगी सरकार ने विवाद को देखते हुए यूपी के गृह मंत्रालय ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखकर फिल्म की रिलीज से शांति व्यवस्था पर असर पड़ने की उम्मीद जताई थी। केन्द्रीय मंत्री उमा भारतीय भी फिल्म को खुला खत लिख चुकीं हैं। आपको बता दें कि करणी सेना फिल्म की शूटिंग के समय से ही फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को लेकर विरोध कर रही है और रिलीज रोकने की मांग कर रही है।

गौरतलब है कि "पद्मावती" फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। कई क्षत्रिय संगठन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ही विरोध कर रहे हैं। क्षत्रिय संगठन का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे रिलीज नहीं होने देंगे। "पद्मावती" फिल्म को लेकर कई नेता इसका विरोध कर चुके हैं।
 

Created On :   17 Nov 2017 11:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story