जल्द फर्राटे भरेगी इलेक्ट्रिक बाइक Gloria, एक चार्ज में चलेगी 100km

Paris based start-up Jambon-Beurre Unveils Gloria E-Motorcycle.
जल्द फर्राटे भरेगी इलेक्ट्रिक बाइक Gloria, एक चार्ज में चलेगी 100km
जल्द फर्राटे भरेगी इलेक्ट्रिक बाइक Gloria, एक चार्ज में चलेगी 100km

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस के जेमबॉन-ब्युरे (Jambon-Beurre) एक स्टार्ट अप है जिसने हाल ही में एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम ग्लोरिया है और कंपनी ने इस प्रोजेक्ट ने इलेक्ट्रिक बाइक का बिलकुल अलग तरह से पेश किया है। इस कंपनी की शुरुआत बैजामिन कोचार्ड और एंटानिन गुडिसि ने की है और इसकी शुरुआत कस्टम बाइक शॉप के रूप में हुई है। यह आने वाले समय में पूरी तरह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी बन सकती है। ग्लोरिया प्रोजेक्ट के तहत जवान ग्राहकों को टार्गेट किया जा रहा है। कंपनी इस बाइक के उत्पादन को बढ़ा रही है। यह सिर्फ अलग किस्म की इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है, इसकी शानदार स्टाइल इसे राइड करने वाले को भी बेहतरीन लुक देता है।

 

 

ये भी पढ़ें : Suzuki burgman street 125 जल्द होगी लॉन्च, TVC शूट के दौरान हुई स्पॉट

जेमबॉन-ब्युरे मोटरसाइकल 4 साल पुरानी कंपनी है और कस्टम मोटरसाइकल बनाने के व्यापार में लगी है। ग्लोरिया प्रोजेक्ट सिर्फ एक प्रोजेक्ट और कंपनी का विश्वास ना होकर यह भी निर्धारित करेगा कि आने वाले समय में कंपनी का नाम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी के रूप में सामने आएगा। पूरी तरह तैयार होने के बाद अनुमान है कि ग्लोरिया एक बार चार्ज किए जाने पर 100 किमी तक चलाई जा सकेगी। यह एक 300cc मोटरसाइकल की बराबरी से भागेगी और फिलहाल कंपनी ई-बाइक के लिए रकम एकत्र करने में लगी है। रकम इकट्ठी हो जाने के बाद 2020 तक इस ई-बाइक का उत्पादन शुरू किया जाना अनुमानित है।

ये भी पढ़ें :  Ather Energy ने लॉन्च की मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर

ये भी पढ़ें :  इंडिया में लॉन्च हुई Ducati Monster 797 Plus, जानें कीमत और खासियत

जेमबॉन-ब्युरे के को-फाउंडर बैंजामिन कोचार्ड ने कहा कि, “हमारा मानना है कि किसी देश में स्टैंडर्ड वाहन चलाने जाने का दौर अब जा चुका है और यह एक शानदार वाहन है जो सेल्फ-एक्सप्रेशन को दिखाता है। जेमबॉन-ब्युरे कस्टम गैराज को चलाते वक्त हमने बहुत सारी बातें सीखी हैं और यही वो वजह है जिसके चलते हमने इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ग्लोरिया का ज्यादा मात्रा में उत्पादन शुरू किया है।” इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के जरिए ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करवा सकते हैं। ग्राहक के डिजाइन चुन लेने के बाद कंपनी इसे तैयार कर ग्राहक को डिलिवर करेगी। इसके अलावा ग्राहक इस बाइक के कुछ पुर्जे अलग से भी लगवा सकते हैं। 


 

Created On :   20 Jun 2018 3:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story