मप्र में छाए बादल, 18 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना

Partly cloudy in MP, heavy rain warning in 18 districts
मप्र में छाए बादल, 18 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना
मप्र में छाए बादल, 18 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना
हाईलाइट
  • भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश की चेतावनी
  • राज्य में मानूसन की सक्रियता बनी हुई है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से हल्के बादल छाए हुए है, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है राज्य में मानूसन की सक्रियता बनी हुई है, सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं। गर्मी का असर कम है, वहीं कई स्थानों पर बारिश का दौर थमा होने से उमस का असर बढ़ने लगा है। तापमान में भी उछाल आया है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र और दक्षिण उत्तर प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बनने से आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.5, ग्वालियर का 26.1 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29़.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

Created On :   5 Aug 2019 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story