comScore

'वायु' से पहली मौत, मुंबई में 63 साल के आदमी पर गिरा एल्युमिनियम पैनल

'वायु' से पहली मौत, मुंबई में 63 साल के आदमी पर गिरा एल्युमिनियम पैनल

हाईलाइट

  • अरब सागर से गुजरात की तरफ आ रहा है तूफान
  • गुरुवार दोपहर तट से टकराएगा वायु साइक्लोन
  • अब तक 2 लाख लोगों को किया जा चुका है शिफ्ट

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। वायु तूफान का असर दिखाई देने लगा है। बुधवार रात चर्चगेट स्टेशन के पास 63 वर्षीय मधुकर नारवेकर के ऊपर एल्युमिनियम का पैनल टूटकर गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं। 

इसे साथ ही अरब सागर से गुजरात की तरफ बढ़ रहे वायु तूफान (VAYU CYCLONE) से निपटने राज्य सरकार ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं। तटीय इलाकों के पास रहने वाले 2 लाख लोगों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। कई एयरपोर्ट से फ्लाइट की उड़ान कैंसिल कर दी गई है।

मौसम विभाग के तूफान गुरुवार दोपहर गुजरात के तट से टकराएगा। हालात पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की भी नजर है। उम्मीद जताई जा रही है कि वायु तूफान गुजरात के पोरबंदर और दीव से सटे तटों से गुरुवार को टकराएगा। एनडीआरफ की 52 टीमें इलाको में तैनात हैं।

गुरुवार रात तक हवाई सेवा पर लगाया बैन
संभावित खतरों को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पोरबंदर, भावनगर, कांडला, केशोद और दीव एयरपोर्ट को बुधवार रात से गुरुवार रात तक बंद रखने का फैसला लिया है। इन एयरपोर्ट्स से किसी भी फ्लाइट का संचालन नहीं किया जाएगा। यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं।

28 ट्रेनों का सफर किया छोटा
पश्चिम रेलवे ने तूफान के चलते 70 ट्रेनों का संचालन कुछ दिनों तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके अलावा 28 ट्रेनों का संचालन छोटा या आशिंक तौर पर रद्द कर दिया गया है। तूफान से प्रभावित इलाकों को राज्य सरकार ने खाली करवा लिया है।

कमेंट करें
vD8Yt