Tata H5X का प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, कार में होगा कंपस का इंजन

Prototype SUV based on Tata H5X concept yet again surfaced online
Tata H5X का प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, कार में होगा कंपस का इंजन
Tata H5X का प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, कार में होगा कंपस का इंजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TATA अपनी कॉन्सेप्ट SUV H5X के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग लगातार कर रही है। एक बार फिर प्रोडक्शन के पहले वाला मॉडल हाल ही में ऑनलाइन स्पॉट हुआ है।  इस बार जो टाटा कार स्पॉट हुई है वो इंडिया के उूटी में दिखाई दी है। टाटा ने इस कार को कंपनी के बिल्कुल नए ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कार के प्रोडक्शन मॉडल को 5-सीटर और 7-सीटर विकल्प के साथ लॉन्च किया जा सकता है लेकिन SUV का फुल साइज देखकर लगता है कि कंपनी इसे 5-सीटर मॉडल के तौर पर लॉन्च कर सकती है। जहां इंडिया में टाटा SUV के 2019 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने का अनुमान है, वहीं परिस्थिति देखकर लग रहा है कि टाटा मोटर्स नई SUV को 2018 के अंत तक भी देश में लॉन्च कर सकती है।

 

Image result for Tata H5X Prototype

 

ये भी पढ़ें : Polo, Ameo और Vento के स्पोर्ट एडिशन इंडिया में लॉन्च, जानें इनकी कीमत

देखने में टाटा H5X का प्रोटोटाइप पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंका हुआ था और प्रोडक्शन पार्ट की कमी को देखकर कहा जा सकता है कि अभी ये कार प्रोडक्शन मॉडल का शरुआती पहर है। कार में लगे हैडलैंप्स, अगला बंपर और टेललैंप्स अब भी टेंपरेरी यूनिट वाले हैं, वहीं कार के व्हील्स और बाहरी रियरव्यू मिरर प्रोडक्शन मॉडल वाले प्रतीत हो रहे हैं। स्टीकर्स के अंदर टाटा ने इस कार को बहुत सारी सूडो क्लैडिंग से ढंका है जिससे इस SUV के पिछले हिस्से में किए गए बदलावों का पता ना चल सके। इसके बाद कार में रूफ माउंटेड स्पॉइलर लगाया है जो इंटीग्रेटेड ब्रेक लाइट से लैस है।

ये भी पढ़ें : 18 जून को लॉन्च होगी Mercedes-Benz AMG S 63 Coupe

 

Image result for Tata H5X Prototype

 

ये भी पढ़ें : डेब्यू से पहले ही Suzuki Jimny का ब्रोशर ऑन्लाइन लीक

डायमेंशन की बात करें तो टाटा मोटर्स ने H5X कॉन्सेप्ट पर आधारिक नई SUV को 4,575 mm लंबाई, 1,960 mm चौड़ाई और 1,686 mm हाइट के साथ 2,740 mm व्हीलबेस दिया है। हुड के अंदर टाटा मोटर्स ने नई SUV को फीएट से लिया गया 2.0-लीटर मल्टीजेट 2 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है जो जीप कम्पस में इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी ने इस इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों विकल्पों से लैस किया है। माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स H5X कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV का प्रोडक्शन वर्जन 2019 में कभी भी लॉन्च कर सकती है और कंपनी के कार लाइनअप में इस SUV की जगह टाटा हैक्सा से उूपर होगी और यह SUV सैगमेंट में कंपनी का टॉप मॉडल होगा।

 

Related image

 

Created On :   14 Jun 2018 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story