comScore

'रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, उसे हिन्दुस्तान की सरकार ने मारा'

November 25th, 2017 09:57 IST
'रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, उसे हिन्दुस्तान की सरकार ने मारा'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव नजदीक आते ही राजनेता एक दूसरे पर बयानों के तीर चलाने लगे हैं। इस रण में राहुल गांधी क्यों पीछे रहते सो उन्होंने ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सूबे में चुनाव की सरगर्मियों को देखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मुद्दा उठाया। अहमदाबाद में दलित स्वाभिमान सभा में राहुल गांधी ने सीधे सीधे केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि दलित छात्र रोहित वेमुला की हत्या हिन्दुस्तान की वर्तमान सरकार ने की है। उन्होंने कहा, ‘चिट्ठी आती है मंत्री के यहां से और उसको कुचल देते हैं, रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की थी, उसकी हत्या हिन्दुस्तान की सरकार ने की थी।’

बताते चलें कि रोहित वेमुला हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पीएचडी का छात्र था। उसने 17 जनवरी 2016 को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इस मुद्दे पर काफी राजनीतिक हंगामा हुआ था। विपक्ष हमेशा ये आरोप लगाता रहा है कि रोहित वेमुला ने विश्वविद्यालय प्रशासन की ज्यादतियों से परेशान होकर खुदकुशी की थी। इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी का भी बयान आया था। 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने शुक्रवार (24 नवंबर) को राज्य के मछुआरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की और वादा किया कि अगर उनकी पार्टी केन्द्र में सत्ता में आती है तो अलग से मत्स्य मंत्रालय बनाया जाएगा। 

गुजरात के पोरबंदर में ‘नवसर्जन मच्छीमार अधिकार सभा’ में मछुआरों के बीच राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी तब हम आपको डीजल पर सब्सिडी देते थे, 5 लाख लोगों को ये सब्सिडी दी जाती थी और इस पर सरकार का 300 करोड़ रुपये लगता था। आपको 300 करोड़ की सब्सिडी नहीं देते लेकिन टाटा नैनो बनाने के लिए 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं, बड़ा उद्योगपति मोदी जी से पैसा मांगे तो 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं। एक तरफ एक व्यक्ति को 33000 करोड़ रुपये दूसरी तरफ करोड़ों लोगों को मिलने वाला 300 करोड़ रुपए भी छीन लिया। 

कमेंट करें
JU8tb