comScore
Dainik Bhaskar Hindi

IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को मुख्य कोच किया नियुक्त

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 13th, 2019 19:12 IST

1.5k
0
0
IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को मुख्य कोच किया नियुक्त

News Highlights

  • पैडी अपटन चार साल तक राजस्थान रॉयल्स का मार्गदर्शन कर चुके हैं
  • पैडी की कोचिंग में 2013 में राजस्थान रॉयल्स IPL के सेमीफाइनल में पहुंची थी


डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका के पैडी अपटन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। इससे पहले भी अपटन राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच रह चुके हैं। उन्होंने चार साल तक राजस्थान रॉयल्स का मार्गदर्शन किया है। उनके मार्गदर्शन में 2013 में रॉयल्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए IPL के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और उसी साल टीम चैंपियंस लीग के फाइनल में भी पहुंची थी। रॉयल्स ने IPL के पहले सीजन का खिताब जीता था। 

पैडी अपटन की नियुक्ती पर राजस्थान रॉयल्स के क्रिकट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा, पैडी टीम में जो अनुभव और ज्ञान लेकर आएंगे उसकी तुलना नहीं की जा सकती। एक कोच, मेंटोर और ट्रेनर के रूप में पैडी मॉर्डन स्पोर्ट से भलीभांति परिचित हैं। हम टीम में उन्हें वापस जोड़कर उत्साहित महसूस कर रहे हैं और नए सीजन की शुरुआत करने के लिए टीम तैयार हैं।

टी-20 क्रिकेट में अपटन बेहद अनुभवी हैं। उन्होंने आईपीएल, बिग बैश और पाकिस्तान सुपर लीग की टीमों को भी कोच किया है। वह चार वर्षो तक बिग बैश में खेलने वाली टीम सिडनी थंडर के कोच रहे और 2016 में टीम को खिताब भी जिताया था। 

रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि पैडी टीम में वापस शामिल हो रहे हैं। हम रॉयल्स परिवार में उनका दोबारा स्वागत करते हैं, वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो राजस्थान रॉयल्स से अच्छी तरह से परिचित हैं और खेल में उन्होंने शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल की है। गैरी क्रस्टन के कार्यकाल के दौरान अपटन ने भारतीय क्रिकेट टीम के मैंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में भी काम किया। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download