एक ही दिन में दो रेल हादसे, कब पटरी पर आएगा रेल मंत्रालय ?

Ranchi Express derailed in Delhi
एक ही दिन में दो रेल हादसे, कब पटरी पर आएगा रेल मंत्रालय ?
एक ही दिन में दो रेल हादसे, कब पटरी पर आएगा रेल मंत्रालय ?

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सुरेश प्रभु के बाद पीयूष गोयल के तौर पर रेलवे को नया मंत्री भले ही मिल गया है, लेकिन रेल हादसे अब भी बदस्तूर जारी हैं। गुरुवार को दो ट्रेनें बेपटरी हुई। पहला हादसा यूपी के सोनभद्र में हुआ, जहां सुबह शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। ये हादसा यूपी के सोनभद्र जिले में हुआ है, जहां फफराकुंड के पास ट्रेन के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

सोनभद्र मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित है। गौरतलब है कि ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 बजे पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे। इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे।

वहीं दिल्ली में रांची राजधानी एक्‍सप्रेस भी पटरी से उतर गई। दिल्ली के मिंटो ब्रिज के पास 11:45 मिनट पर रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और पावर डिब्बा बेपटरी हो गया। गुरुवार को ट्रेन के बेपटरी होने का यह दूसरा मामला है। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई है। बता दें कि ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था। जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे। इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे। पूर्वी मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि प्रभावित डिब्बों में फंसे सभी यात्रियों को रेलगाड़ी के अन्य डिब्बों में स्थानांतरित करके मध्य प्रदेश के सिंगरौली पहुंचाया गया है।

यूपी में लगातार रेल हादसे सामने आए हैं। इससे पहले नागपुर में भी रेल हादसा हुआ था। रेल हादसे थमते नजर नहीं आ रहे हैं। यूपी में पहले पिछले एक माह में तीन और रेल हादसे हो चुके हैं।

 

Created On :   7 Sep 2017 7:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story