Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Renault Triber launch in India, know price and features
Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत
Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत
हाईलाइट
  • Triber में 1.0-लीटर थ्री-सिलिंडर इंजन है
  • इस एमपीवी की लंबाई 4 मीटर से कम है
  • इसकी शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Renault ने अपनी बहुचर्चित 7-सीटर व्हीकल ‘Triber’ को आज भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपए है। यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह कार रेनॉ क्विड और डस्टर के बीच के गैप को भरेगी। नई Triber MPV को 4 वेरियंट और 5 कलर्स में पेश किया गया है। 

वेरिएंट और कीमत
यह कार अन्‍य चार वेरिएंट में उपलब्‍ध होगी, इनमें RXE, RXL,RXT और RXZ शामिल हैं। RXL वेरिएंट 5.49 लाख रुपए, RXT वेरिएंट 5.99 लाख और RXZ की कीमत 6.49 लाख रुपए रखी गई है। जबकि इसके RXE वर्जन की कीमत 4.95 लाख रुपए है।

एक्सटीरियर
नई Triber, Renault India के नए मॉडिफाइड वर्जन Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। नई कार Triber काफी कॉम्पैक्ट है, देखने में यह काफी हद तक Kwid की तरह की लगती है। हालांकि इसमें नए हेडलाइट्स, नया ग्रिल और नया बोनट दिया गया है। Triber में कंपनी ने अधिक स्पेस दिया है। Triber के बेस और मिड वेरियंट्स में 14-इंच के स्टील वील्ज और टॉप वेरियंट्स में 15-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

इंटीरियर
इस कार के इंटीरियर में आपको डुअल-टोन कलर स्किम मिलेगी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि Kwid, Lodgy, Duster और Captur से बड़ा है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी मिलता है। साथ ही यहां ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी दिए गए हैं। 

सीट
रेनॉ ट्राइबर में तीन लाइन में 7 सीटें हैं। तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं। दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं। कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है। 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है। 

सुरक्षा फीचर्स
Renault Triber में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। 

हाइट
इसकी लंबाई 4 मीटर से कम है। इस कार की लंबाई 3990 mm जबकि बिना डोर मिरर के चौड़ाई 1739 mm है। जबकि बिना रूफ रेल के 1643 mm ऊंचाई है। वहीं कार की व्‍हील बेस 2636 mm है।

इंजन
नई Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 ps का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।इं जन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। 
  

Created On :   28 Aug 2019 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story