comScore

रोहित T- 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, कोहली-धोनी को पीछे छोड़ा

रोहित T- 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, कोहली-धोनी को पीछे छोड़ा

हाईलाइट

  • रोहित इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
  • रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा 99 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने यह रिकॉर्ड अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच में अपने नाम किया है।

मैच में रोहित मात्र 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे, इस दौरान उन्होंने 2 चौके लगाए। रोहित अपनी पारी के दौरान 8 रन बनाते ही इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके अब 99 टी-20 मैचों में 2452 रन हो गए हैं। इस मामले में रोहित ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 2450 रन बनाए हैं।

इसके अलावा रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा 99 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने वाले पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। धोनी ने अब तक 98 मैच खेले हैं। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो पाकिस्तान के शोएब मलिक ने सबसे ज्यादा 111 टी-20 खेले हैं।

बता दें कि, बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। उसने पहली बार टी-20 में भारत को हराया। भारत ने बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया था। इसे बांग्लादेश टीम ने 19.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में  खेले जाएगा। 

कमेंट करें
SEMNO