comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत में लॉन्च हुई Rolls-Royce की पहली एसयूवी Cullinan, कीमत 6.95 करोड़

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 02nd, 2018 13:55 IST

4k
0
0
भारत में लॉन्च हुई Rolls-Royce की पहली एसयूवी Cullinan, कीमत 6.95 करोड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में एसयूवी कारों का क्रेज पहले की अपेक्षा काफी बढ़ा है और इसी को देखते हुए कार कंपनियां अपनी एक से बढ़कर एक एसयूवी लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में ब्रिटिश की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Rolls-Royce ने भारत में अपनी पहली ऑल-टेर्रेन व्हीकल Cullinan को लॉन्च कर दिया है। इस कार में कई सारी नई टेक्नोलॉजी दी गई हैं, लेटेस्ट फीचर से लैस यह एसयूवी देखने में काफी अग्रेसिव है। बात करें कीमत की तो इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपए, एक्स शोरूम, रखी गई है।

इंजन
Rolls-Royce Cullinan में 6.75 लीटर V12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 563 bhp पावर और 850 Nm का टॉर्क जनेरेट करता है। Cullinan में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

इंटीरियर 
इस एसयूवी में कई सारी नई टेक्नोलॉजी दी गई हैं। इस कार के डैशबोर्ट पर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें रियर पैसेंजर के लिए हाई-डेफिनेशन 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स दिए गए हैं। जो कि फ्रंट और बैक सीट पर पॉजिशन हैं। इसके अलावा इस कार में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक टीवी और नेक्स्ट जेनरेशन रोल्स-रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम 18 स्पीकर्स के साथ दिया गया है। इसके केबिन में लग्जरी लैदर, बीस्पोक फैब्रिक्स, कार्पेट्स और पावर सीट्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है।  

टेक्नोलॉजी
इस एसयूवी में 4-कैमरे के साथ पैनोरामिक व्यू, नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, ऐक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट, एक एलर्टनेस असिस्टेंट और एक हेड-अप डिस्प्ले दी गई है। सुरक्षा के लिए इस कार में कोलिजन, क्रोस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग्स दी गई हैं।


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें