comScore
Dainik Bhaskar Hindi

'राष्ट्रगान' के लिए हर रोज 52 सेकंड रुक जाता है ये पूरा शहर, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 01st, 2017 09:18 IST

2k
0
0
'राष्ट्रगान' के लिए हर रोज 52 सेकंड रुक जाता है ये पूरा शहर, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। जो जहां खड़ा है बस वहीं खड़ा रह जाता है। 52 सेकंड के लिए पूरा शहर एक ही सुर में गाने लगता है। ये नजारा अद्भुत है, लेकिन सिर्फ एक या दो दिन नहीं आप हर रोज इस दृश्य को तेलंगाना के करीमनगर जिले के एक छोटे से शहर जमैकाकुंटा में देख सकते हैं। यहां के निवासी हर सुबह 8 बजे राष्ट्रगान गान गाते हैं और भारतीय ध्वज को सलामी देते हैं। बताया जा रहा है कि इसकी शुरूआत स्वतंत्रता दिवस से की गई है। 

इनकी पहल 

तेलंगाना पुलिस ने पूरे शहर में राष्ट्रगान के 52 सेकंड मिलाने और आवाज को बिना रुकावट लोगों तक पहुंचाने के लिए 16 लाउडस्पीकर लगाए हैं। पुलिस के अलावा, स्वयंसेवकों ने नागरिकों को प्रशिक्षण दिया है, ताकि राष्ट्रगान गान को उचित सम्मान दिया जा सके।

लोग बढ़-चढ़कर ले रहे हिस्सा

पुलिस के स्थानीय सर्कल निरीक्षक पी प्रशांत रेड्डी ने कहा, यह बहुत दुख की बात है कि हमारी युवा पीढ़ी को राष्ट्रगान गान नहीं पता है। देशभक्ति के गुणों का प्रचार करने  के लिए जमैकाकुंटा पुलिस ने इसकी पहल की है। और अब हर वर्ग के लोग इसमें भाग ले रहे हैं।  

वीडियो हुआ वायरल

सबसे पहले इस दृश्य के वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने अपलोड किया था, जिसमे जमैकाकुंटा के निवासियों ने राष्ट्रगान गान के सम्मान का पालन  स्पष्ट नजर आ रहा है, किंतु अब इस शहर का वीडियो वायरल हो चुका है। जिसमें हर व्यक्ति उसी स्थिति में खड़ा नजर आ रहा है जिसमें वह काम कर रहा था। इस दौरान राष्ट्रगान गान के प्रति पूरे सम्मान का अनोखा नजारा देखने मिलने रहा है। इस पहल आैर वीडियाे को काफी पसंद किया जा रहा है।

नाेट:राष्ट्रगान सुनते ही कृपया अपने स्थान पर खड़े हो जाएं।

Similar News

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download