comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कासगंज हिंसा: योगी के मंत्री के विवादित बोल-छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2018 15:42 IST

7.4k
0
0

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कासगंज हिंसा को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि "कासगंज में हुई हिंसा छोटी-मोटी घटना थी।’ उन्होंने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, हर जगह होती हैं। इस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है।" बता दें कि कासगंज में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए निकाली गई एक मोटरसाइकिल रैली पर एक भीड़ की ओर से किए गए हमले में चंदन गुप्ता नाम के एक शख्स की मौत हो गई थी। जिसके बाद से कासगंज में जबरदस्त तनाव है। वहीं, चंदन की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कासगंज हिंसा: डीएम के FB पोस्ट पर बवाल, कहा-पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे क्यों?

अधिकार हैं जिम्मेदार

चंदन की मौत के बाद इलाके में इतनी हिंसा फैल गई थी कि कम से कम तीन दुकानें, दो बसें और एक कार को आग के हवाले कर दिया गया था। खादी, ग्रामोद्योग एवं कपड़ा विभाग के मंत्री पचौरी ने इस घटना के लिए जिले के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि मंत्री सत्यदेव पचौरी गोविंदनगर विधानसभा से विधायक और कैबिनेट मंत्री हैं।उन्होंने कहा, ‘अधिकारियों को मामला बढ़ने से पहले ही कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए थे।’ इससे पहले बरेली के डीएम राघवेन्दर विक्रम सिंह के एफबी पोस्ट से विवाद हो गया था। 

कासगंज हिंसा : चंदन के पिता को जान से मारने की धमकी, कहा- हमसे दुश्मनी मत लो

मंत्री ने कहा कि `यह तो छोटे-मोटे विवाद हो जाते है इसे दोनों कम्युनिटी को मिलकर कर साल्व कर लेना चाहिए, इसमें किसी को दोष नहीं देना ठीक नहीं, सब को मिलजुलकर रहना चाहिए।`

महिला अफसर ने FB पर लिखा- 'चंदन को और किसी ने नहीं, बल्कि भगवा ने मारा'

महिला अफसर ने भी दिया बयान

यह सिलसिला अभी थमा भी नहीं था कि योगी सरकार के एक और बड़े अफसर ने अपनी पोस्ट से सनसनी मचा दी है। सहारनपुर की डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी रश्मि वरुण ने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या का जिम्मेदार खुद भगवा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download