comScore

वॉटसन के घुटने से रिसता रहा खून फिर भी करते रहे बल्लेबाजी, मैच के बाद लगे 6 टांके


हाईलाइट

  • वॉटसन की इस चोट का खुलासा हरभजन ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर किया
  • फाइनल मैच में वॉटसन ने 59 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का खिताब भले ही मुंबई इंडियंस (MI) ने जीता, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने अपनी दिलेरी से लोगों का दिल जीत लिया है। फाइनल मैच में यह खिलाड़ी कुछ ऐसा कर गुजरा जिसे आप कभी भुल नहीं पाएंगे। मैच में वॉटसन के घुटने में चोट लगने के बाद भी बल्लेबाजी करते रहे। उनकी यह चोट इतनी गंभीर थी के मैच के बाद उन्हें 6 टांके लगे हैं। इस बात का खुलासा चेन्नई के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वॉटसन की मैच के दौरान चोट के साथ खेलते हुए एक फोटो शेयर की है, जिसमें उनके घुटने के आस-पास खून साफ दिखाई दे रहा है। 

हरभजन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर वॉटसन की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- क्या आप लोगों को उनके घुटने के आस-पास खून दिखाई दे रहा है। मैच के बाद उन्हें 6 टांके लगे हैं। उन्हें यह चोट मैच में रन लेते हुए डाइव लगाते वक्त लगी थी, लेकिन वॉटसन ने यह बात टीम के किसी भी खिलाड़ी को नहीं बताई और बल्लेबाजी करते रहे। टीम को इसके बारे में तब पता चला जब वॉटसन आउट होकर वापस पवेलियन लौटे। 

मुंबई के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में वॉटसन ने 59 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन 20वें ओवर की चौथी गेंद पर वो क्रुणाल पंड्या के हाथों रन आउट हो गए। दो रन चुराने के चक्कर में वॉटसन ने तेज दौड़ लगाई पर क्रीज तक नहीं पहुंच सके। उन्होंने इस रन के लिए भी डाइव लगाई, जबकि उनके घुटने में पहले ही डाइव लगाने के कारण चोट लगी थी। इसके बावजूद भी वॉटसन ने इतनी दिलेरी दिखाई, जिसके लिए दुनिया में हर कोई उनकी तारीफ और उन्हें सलाम कर रहा है। 

IPL के इस सीजन में वॉटसन ने चेन्नई के लिए 17 मैचों में 398 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्‍ले से तीन अर्धशतक भी निकले। वॉटसन ने मुंबई के खिलाफ फाइनल में अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को लगभग जीत दिला ही दी थी, लेकिन घुटने में लगी चोट के चलते वो ऐसा नहीं कर पाए।

मुंबई ने फाइनल मैच में चेन्नई को 1 रन से हराया और IPL में रिकॉर्ड चौथी बार खिताब जीता। IPL में चार खिताब जीतने वाली मुंबई पहली टीम बन गई है। चेन्नई के नाम IPL के तीन खिताब हैं, वह चौथा खिताब जीतने से चुक गई। फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन ही बना पाई और मात्र एक रन से मैच और चौथा खिताब गवां बैठी। 

Loading...
कमेंट करें
xDQpE
Loading...
loading...