शिवसेना ने BJP को छोड़ NCP से मिलाया हाथ, ठाणे पर जमाया कब्जा 

Shiv sena drop bjp alliance and join NCP party in thane municipality
शिवसेना ने BJP को छोड़ NCP से मिलाया हाथ, ठाणे पर जमाया कब्जा 
शिवसेना ने BJP को छोड़ NCP से मिलाया हाथ, ठाणे पर जमाया कब्जा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कहा जाता है राजनीति में दोस्ती और दुश्मनी स्थाई नहीं होती। इसका ताजा उदाहरण है। ठाणे जिला परिषद में शिवसेना-राकांपा गठबंधन। दोनों विपक्षी दलों ने गठबंधन कर जिप पर कब्जा जमा लिया है। ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष पद पर शिवसेना की मंजुला जाधव और उपाध्यक्ष पद पर राकांपा के सुभाष पवार निर्विरोध चुने गए हैं।

शिवसेना ने सबसे अधिक 26 सीटे थी जीती
ठाणे जिला परिषद चुनाव में शिवसेना ने सबसे अधिक 26 सीटे जीती थी। जबकि भाजपा को 15, राकां को 10, कांग्रेस को एक और एक भाजपा समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली थी। जिप अध्यक्ष के लिए शिवसेना की ओर से मंजुषा जाधव तथा राकांपा की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए सुभाष गोटीराम पवार ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जबकि भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नंदा उगडा तथा उपाध्यक्ष पद के लिए अशोक घरत ने आवेदन भरा था। लेकिन बाद में भाजपा के दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

ये जुगलबंदी देखने को मिली
वैसे इस बार ठाणे जिला परिषद् के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में पहली बार नया समीकरण दिखाई दिया है और पूर्व पालकमंत्री गणेश नाईक और वर्तमान पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच जुगलबंदी देखने को मिल रहा है। शिवसेना और राकांपा की दोस्ती के कारण भाजपा को राजनीतिक झटका लगा है। शिवसेना नेता व  ठाणे के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिप पर फगवा फहराने में मदद के लिए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार व अजित पवार का आभार माना है।

Created On :   15 Jan 2018 3:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story