गांगुली ने कहा, मैं चाहता हूं विराट अब बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाएं

Sourav Ganguly Would like Virat Kohli to focus on winning big tournaments of ICC
गांगुली ने कहा, मैं चाहता हूं विराट अब बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाएं
गांगुली ने कहा, मैं चाहता हूं विराट अब बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाएं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। BCCI का अध्यक्ष पद संभालने को तैयार भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि, वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें। गांगुली ने कहा कि, वह चाहते हैं कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गंभीरता से सोचें।

मुंबई में नामांकन दाखिल करने के बाद कोलकाता पहुंचे गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, हमें अब बड़े टूर्नामेंट्स जीतने पर ध्यान लगाना होगा। मैं जानता हूं कि, टीम हर टूर्नामेंट नहीं जीत सकती लेकिन यह भी सच है कि टीम ने कई टूर्नामेंट में नाकामी भी झेली है।

गांगुली ने कहा कि, आज की टीम उनके समय की टीम से काफी बेहतर है क्योंकि समय के साथ टीम मानसिक रूप से ताकतवर हुई है। इस समय प्रतिभा की कोई कमी नहीं। हम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन खिताब तक नहीं पहुंच सके। विराट को इस दिशा में गंभीरता से सोचना होगा और यह काम बोर्डरूम में नहीं हो सकता।

भारत ने अपना आखिरी ICC टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में जीता था। तब इंग्लैंड में भारत ने वनडे चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। कोहली की कप्तानी में भारत इस साल इंग्लैंड में आयोजित ICC वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा और हार गया।

Created On :   16 Oct 2019 3:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story