comScore

श्रीलंका बम ब्लास्ट: नाश्ते की लाइन में खड़े होकर आतंकी ने खुद को उड़ाया

श्रीलंका बम ब्लास्ट: नाश्ते की लाइन में खड़े होकर आतंकी ने खुद को उड़ाया

हाईलाइट

  • कैंटीन में नाश्ता ले रहा था आतंकी
  • ईस्टर की वजह से थी ज्यादा भीड़
  • हाथ में पकड़ रखी थी नाश्ते की प्लेट

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में हुए 8 बम धमाकों में से एक होटल में ब्लास्ट करने वाले हमलावर के बारे में जानकारी सामने आई है। वो सिनामो ग्रैंड होटल की कैंटीन में नाश्ता लेने लाइन में लगा हुआ था। होटल के एक कर्मचारी ने बताया कि हमलावर मोहम्मद अज्जाम मोहम्मद ब्लास्ट के एक दिन पहले ही आकर ठहरा था। सुबह के समय होटल की कैंटीन लोगों से भरी हुई थी, ऐसे में वो नाश्ते की लाइन में आकर सबसे आगे खड़ा हो गया।

धमाके में होटल का एक कर्मचारी भी मारा गया जो, लोगों को नाश्ता  परोसने का काम कर रहा था। आमतौर पर होटल में संडे के दिन ज्यादा भीड़ रहती है, लेकिन ईस्टर की वजह लोगों की तादाद ज्यादा बढ़ गई थी। होटल के मैनेजर ने बताया कि आतंकी ने एक प्लेट पकड़ रखी थी, वेटर जैसे ही उसे खाना परोसने आगे बढ़ा उसने हमले को अंजाम दे दिया। 


अतंकी की लाश अपने साथ ले गई पुलिस
धमाका सुबह के आठ बजे हुआ, उस समय होटल में काफी व्यस्तता थी, वहां काफी परिवार इकट्ठा थे, हमलावर अपनी कुर्सी से उठा और लाइन में सबसे आगे खड़ा हो गया, इसके बाद उसने ब्लास्ट कर दिया। हमलावर की भी मौके पर ही मौत हो गई, जिसकी लाश पुलिस अपने साथ ले गई। होटलकर्मी ने बताया कि आतंकी श्रीलंका का ही रहने वाला था और फर्जी पते पर होटल में आकर ठहरा था। उसने होटल मैनेजर से झूठ कहा था कि वह कारोबार के सिलसिले में आया है। 

बता दें कि लंका में हुए 8 सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 215 तक हो गई है, जबकि 450 से ज्यादा लोग घायल हैं। मृतकों में एक भारतीय भी शामिल है, बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में मृत महिला केरल की रहने वाली थी। मरने वालों में 39 लोग विदेशी मूल के हैं।

कमेंट करें
no6yM