comScore

कश्मीर में ईद की नमाज के बाद हुई पत्थरबाजी

September 02nd, 2017 18:31 IST
कश्मीर में ईद की नमाज के बाद हुई पत्थरबाजी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। बकरीद के मौके पर श्रीनगर, अनंतनाग और सोपोर में नमाज के बाद पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आईं है। बताया जा रहा है कि नमाज के बाद युवकों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद कश्मीर के श्रीनगर, अनंतनाग और सोपोर के कुछ इलाकों में युवकों के समूह और सुरक्षाबलों के बीच झड़प भी हुई।  

गौरतलब है कि शनिवार को श्रीनगर, अनंतनाग और सोपोर में ईदगाह पर ईद की नमाज के बाद ही कुछ युवकों ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इन प्रदर्शनकारियों की भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी चलाए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर, अनंतनाग में जंगलात मंडी के पास और सोपोर शहर में जामा मस्जिद के पास पथराव की घटनाएं हुई हैं। ये झड़पें  ईद की नमाज के बाद हुईं।

पुलिस ने बताया कि पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच हुई इस झड़प में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि पत्थरबाज युवक सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसा रहे थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने ज्यादा से ज्यादा संयम बरता और इसी कारण किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को JKLF प्रमुख यासिन मलिक, अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज और उमर अब्दुल्ला को उनके घर में नजरबंद किया था। 

कमेंट करें
EeH5X