comScore

चिदंबरम को राहत नहीं, अब सोमवार को केस सुनेगा सुप्रीम कोर्ट

चिदंबरम को राहत नहीं, अब सोमवार को केस सुनेगा सुप्रीम कोर्ट

हाईलाइट

  • सीबीआई की रिमांड में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम
  • सुप्रीम कोर्ट में आज चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई
  • जमानत याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता चिदंबरम को अभी राहत नहीं मिली है। अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई सोमवार को करेगा। फिलहाल अदालत में ईडी की अपील पर सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति ने कहा कि सही हो या गलत, अब कस्टडी के ऑर्डर कोर्ट से पास हो चुके हैं। उन्होंने आगे पूछा कि कब तक के लिए कस्टडी दी गई है। जिसके बाद सीबीआई मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए टल गई है।

बता दें कि कल (गुरुवार) सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के बाद चिदंबरम को सीबीआई रिमांड पर सौंपा गया है। चिदंबरम ने कल सीबीआई की निगरानी में दूसरी रात बताई। जहां सीबीआई के अधिकारियों ने उनसे कई सवाल किए। दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद कपिल सिब्बल की अगुआई में चिदंबरम के वकीलों की टीम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

आइएनएक्स मीडिया केस में फंसे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई ने अदालत से पांच दिन की रिमांड मांगी थी। खचाखच भरी अदालत ने दलीलें सुनने के बाद कहा कि तथ्यों को देखने के बाद कि चिदंबरम को चार दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजना उचित है। इस दौरान परिजन और वकील उनसे रोज 30 मिनट के लिए मुलाकात कर सकेंगे। सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता जबकि चिदंबरम की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें पेश की थी।

कमेंट करें
6nM8f