comScore

Suzuki Gixxer का नया वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Suzuki Gixxer का नया वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हाईलाइट

  • नई Suzuki Gixxer ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है
  • इसमें सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्शन, एयर-कूल्ड SOHC इंजन है
  • नई Suzuki Gixxer को तीन रंगों में लॉन्च किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी ऑटो मेकर कंपनी Suzuki ने भारतीय मार्केट में अपनी मोटर साइकिल Gixxer का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। नई Suzuki Gixxer तीन कलर मेटेलिक ट्राईटन ब्लू, ग्लास स्पार्कल ब्लैक और मेटेलिक सोनिक सिल्वर में उपलब्ध होगी। कंपनी की यह बाइक ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। Suzuki Gixxer में सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्शन, एयर-कूल्ड SOHC इंजन और SEP टेक्नोलॉजी है। बात करें कीमत की तो इसकी कीमत 1,00,212 रुपए, दिल्ली में शोरूम है। 

ये हुए बदलाव
नई Gixxerमें कंपनी काफी सारे बदलाव किए हैं, जिससे यह पहले से अधिक अग्रेसिव दिखाई देती है। इस बाइक में LED हेडलाइट दी गई है। इसके टैंक में भी हल्का बदलाव किया है। पीछे की तरफ से यह बाइक हाल ही में लॉन्च हुई जिक्सर एसएफ की तरह है। वहीं टेल लाइट भी LED है। 

इसके अलावा सिंगल पीस सीट की जगह नई बाइक में स्प्लिट सीट दी गई है। इस बाइक में नए डिजाइन का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें स्पीड, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और गियर पोजिशन जैसी जानकारियां मिलेंगी।

इंजन 
सुजुकी जिक्सर में 155 cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। यह इंजन 8,000 rpm पर 13.9 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।  

मुकाबला
नई Suzuki Gixxer का मुकाबला Yamaha FZ-FI, TVS Apache RTR 160 4V FI ABS और Honda CB Hornet 160R जैसी बाइक्स से होगा।

पोर्टफोलियो को बढ़ाने की खुशी
कंपनी के प्रमुख कोइचिरो हिराओ ने कहा कि नई जिक्सर को ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो हर यात्रा के दौरान दमदार प्रदर्शन का अनुभव करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी को भारत में अपने मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो को बढ़ाने की खुशी है और कंपनी इस सेग्मेंट में अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने की रणनीति पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले दिनों में भारतीय बाजार और यहां पसंद किए जाने वाले डिजाइन को ध्यान में रखकर तैयार किए गए प्रोडेक्ट से ग्राहक आधार बढ़ाने की कोशिश करेगी। इस मौके पर सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के उपाध्यक्ष देवाशीष हांडा ने कहा, ,“भारत में प्रीमियम स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलों की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, हम सभी नई सुजुकी GIXXER को पेश करने के लिए रोमांचित हैं। ये एक आक्रामक शैली और उन्नत प्रौद्योगिकी से युक्त बाईक है।  


 

कमेंट करें
U49EP